छत्तीसगढ़

सीतापार सोसायटी के दोषी प्रभारी समिति प्रबंधक, फड़ प्रभारी बर्खास्त

पलारी सबका संदेश न्यूज छत्तीसगढ़- जिला सहकारी बैंक रोहांसी शाखा के अंतर्गत सीतापार सोसायटी में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में 57 लाख।मामले में कार्रवाई करते हुए समिति के प्रभारी अधिकारी ने 20 नवंबर को दोषी प्रभारी समिति प्रबंधक मनोज पटेल अौर फड़ प्रभारी जितेंद्र वर्मा को बर्खास्त कर दिया है।

ज्ञात हो कि मार्च 2019 में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का कार्य मनोज पटेल के कार्यकाल में हुआ था। इस दौरान गांव वालों ने खरीदी केंद्र में भारी मात्रा में अनियमितता की शिकायत लगातार अधिकारियों से की थी। इस मुद्दे को भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद उक्त मामले में तहसीलदार की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम ने सोसायटी में जांच की थी। जांच में खरीदी केंद्र में 28 लाख रुपए का धान की फड़ में कमी अौर 12 लाख रुपए के बारदाना की कमी तथा संग्रहण केंद्र भेजे गए धान में 17 लाख रुपए के धान की कमी, इस तरह कुल 57 लाख रुपए का सोसायटी को आर्थिक नुकसान पाया गया था। मामले में दोषी प्रभारी समिति प्रबंधक मनोज पटेल और सहयोगी फड़ प्रभारी जितेंद्र वर्मा को जांच अधिकारियों ने बराबर का दोषी पाया था।

 

गड़बड़ी के बारे में सही जवाब नहीं दे सके: मेहर

पंजीयक ने सोसायटी के संचालक मंडल को 16 अक्टूबर को भंग कर दिया और समिति के प्रभारी अधिकारी आरके मेहर को ओआईसी बना दिया। फिर धान खरीदी में गड़बड़ी न हो, इसे लेकर भास्कर ने 6 मार्च, 17 अगस्त और 1 नवंबर को लगातार खबर प्रकाशित की। तब कहीं जाकर अफसरों ने कार्रवाई करते हुए गड़बड़ी की जांच के बाद एफआईआर के आदेश किए। दोषियों को निलंबित कर 6, 11 अौर 19 नवंबर को उससे जवाब मांगे गए, जिसका जवाब 13, 11 अौर 19 को पेश किया गया। संतोषप्रद जवाब नहीं पाए जाने पर दोनों दोषियों को उनके पद से 20 नवंबर को समिति के प्रभारी अधिकारी मेहर ने बर्खास्त कर दिया है।

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-
9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button