Uncategorized

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंदुओं के घरों और मंदिरों पर हमला, बॉर्डर की ओर रवाना सैकड़ों लोग

नई दिल्ली: Bangladesh Violence बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बाद अब यहां अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की परेशानियां बढ़ गई है। हालत इस कदर हो गया है कि अब हिंदू बांग्लादेश छोड़ने को मजबूर हो गए हैं और अब सभी हिंदू भारतीय सीमा पर पहुंच गए हैं। लेकिन बार्डर सील होने की वजह से वह पार नहीं कर पा रहे हैं। वहीं अन्य जिलों में भी सक्षम हिंदू परिवार देश छोड़ने की तैयारी में हैं।

Read Mor: Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज का व्रत आज, इस विधि से करें शिव-पार्वती पूजा, जानें शुभ मुहूर्त…

27 जिलों में हिंदू आबादी को बनाया निशाना

Bangladesh Violence आपको बता दें कि बांग्लादेश में हिंसा और अराजकता का माहौल खत्म नहीं हुआ है। राजधानी ढाका समेत पूरे बांग्लादेश में हमले, तोड़फोड़, लूटपाट और आगजनी की खबरें मिल रहे हैं। शेख हसीना के देश छोड़कर जाने के बाद हिंदुओं के सैकड़ों घरों, दुकानों और मंदिरों में तोड़फोड़ की गई है। बांग्लादेश के 64 में से 27 जिलों में हिंदू आबादी की संपत्तियों और मंदिरों को निशाना बनाया गया है।

Read More: Paris Olympics 2024 Highlights : नीरज और विनेश ने दिखाया दमखम, मारी फाइनल में एंट्री, इधर सेमीफाइनल में हारी हॉकी टीम, 11वें दिन ऐसा रहा भारत का प्रदर्शन 

हमले के दौरान घर से भागकर जान बचाने वाले लोगों को कहना है कि हम घर नहीं जा पा रहा हैं, क्योंकि दंगाई कभी भी पहुंच सकते हैं। हमारे इलाके में यह हालत है कि अपना व्यवसाय या घर बचाने के लिए लोग खुद ही उसमें आग लगाकर वीडियो प्रसारित कर रहे हैं। ताकि दंगाई उनके घर तक नहीं पहुंचें। क्योंकि यदि वे घर तक पहुंच गए तो उनके परिवार व महिलाओं को बचाना मुश्किल हो सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button