Uncategorized

S Jaishankar on Bangladesh Crisis: ‘अल्पसंख्यकों के मकान, दुकानों पर हो रहे हमले, 90 हजार भारतीयों को लेकर हम चिंतित’.. जानें बांग्लादेश संकट पर क्या है भारत का रुख..

India clarified its stand on Bangladesh crisis: नई दिल्ली: पड़ोसी देश बांग्लादेश के मौजूदा सियासी संकट पर भारत ने अपना रुख साफ़ कर दिया है। इस मसले पर आज विदेश मामलों के मंत्री एस जयशंकर ने राजयसभा में बयान दिया। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की हर गतिविधि पर भारत सरकार की पैनी नजर बनी हुई हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच बेहतर राजनयिक रिश्ते हैं लिहाजा वहां पैदा हुआ संकट उनके लिए भी चिंताजनक हैं। भारत को अब बांग्लादेश के अंतरिम सरकार बनने और सेना द्वारा लिए जाने वाले फैसलों का इंतज़ार है।

Read More: साहसी बेटी ने नक्सलियों के हाथ से छीन लिया हथियार! रात के अंधेरे में इस तरह बचाई पिता की जान

S Jaishankar replied in Rajya Sabha on Bangladesh crisis

अल्पसंख्यकों पर हमले

केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि देशव्यापी हिंसा के बीच वहां रह रहे अल्पसंख्यकों को भी निशाना बनाये जाने की खबर मिली है जो कि चिंताजनक हैं। फ़िलहाल बांग्लादेश में 90 हजार भारतीय मौजूद हैं जिनमे 9 हजार छात्र-छात्राएं हैं। हम अपने दूतावास के साथ ही बांग्लादेश के प्राधिकरणों से सम्पर्क में हैं। हमने उन्हें भारतीयों को उचित सुरक्षा प्रदान किये जाने की अपील की है।

Red Also: Vaccine ki freezer me Beer cans: अजब-गजब… अस्पताल के वैक्सीन फ्रीजर में ठंडी की जा रही बीयर की कैन, स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप 

Security of 90 thousand Indians in Bangladesh is a matter of concern

India clarified its stand on Bangladesh crisis: गौरतलब हैं कि बांग्लादेश में तख्तपलट हो चुका हैं। प्रधानमंत्री शेख हसीना आदेश छोड़ कर जा चुकी है और देश की सत्ता फिलहाल सेना के हाथों में हैं। वही विपक्षी दल की नेता खालिदा जिया को भी जेल से रिहा कर दिया गया हैं। सेना ने अंतरिम सरकार बनाये जाने की बात कही हैं। बहुत संभव हैं कि चीन समर्थक खालिदा जिया इस अंतरिम सरकार में महत्वपूर्ण पद पर काबिज हो। आने वाले दिनों में चुनाव भी संभव हैं। भारत और बांग्लादेश के संबंध मधुर रहे हैं। भारत की कई परियोजनाएं भी संचालित हैं लिहाजा वहां की मौजूदा स्थिति से भारत भी चिंतित हैं। फिलहाल सेना और अंतरिम सरकार के गठन के बाद ही भारत अपने अलगे कदम का खुलासा करेगा।

Suo-moto statement in Loksabha on the situation in Bangladesh. https://t.co/2I1fPt2cGT

— Dr. S. Jaishankar (@DrSJaishankar) August 6, 2024

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button