Uncategorized

BSNL 5G की धमाकेदार एंट्री! Jio, Airtel और Vi को लग सकता है झटका, टेलीकॉम मिनिस्टर सिंधिया ने शेयर की क्लिप

नई दिल्ली : BSNL 5G Service सरकारी कंपनी BSNL के अलावा भारत के सभी प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर्स- Jio, Airtel और Vi ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में भारी इजाफा किया है। लेकिन BSNL अभी भी पुरानी कीमतों पर ही अपनी सर्विस दे रही है। BSNL में सर्विस के नाम पर भले ही बार-बार कट जाने वाली कॉलिंग और स्लो इंटरनेट सर्विस मिल रही हो। इसके बावजूद भी कंपनी अपनी 5G सर्विस को टेस्ट कर रही है। जबकि कंपनी पूरी तरह से अपनी 4G सर्विस को रोलआउट नहीं कर पाई है। इसी बीच सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर BSNL के सर्विस को टेस्ट करने वाली एक क्लिप टेलीकॉम मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक्स पर शेयर किया है।

वर्तमान में इंटरनेट यूजर्स की संख्या को देखते हुए सभी टेलीकॉम कंपनियां अपनी बेहतर सर्विस देने की होड़ में लगी हुई हैं। सभी कंपनियां तरह-तरह के लोक लुभावन प्लान के साथ ज्यादा से ज्यादा कंज्यूमर्स जोड़ने में लगे हुए हैं। इसी के मद्देनजर सरकारी कंपनी BSNL 5G सर्विस लॉन्च करने के लिए तेजी से काम कर रही है।

आपको बता दें कि BSNL ने अपनी 4G सर्विस को कुछ सर्किल में लॉन्च किया है। किंतु इसे पैन इंडिया रोलआउट नहीं किया जा सका है। वहीं दूसरी ओर Jio और Airtel टेलीकॉम कंपनियां हैं, जो अपनी 5G सर्विस को लॉन्च कर चुकी हैं और उसका लगातार विस्तार कर रहे हैं। BSNL की सर्विस सस्ती जरूर है। लेकिन इसके लिए कंज्यूमर्स को कई तरह के समझौते करने पड़ते हैं। उम्मीद है कि कंपनी अपने 4G और 5G सर्विस को जल्द लॉन्च करेगी।

Read More : MP News : बाल-बाल बचे सीएम डॉ. मोहन यादव..! कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कॉलेज, अचानक लिफ्ट हुई खराब

टेलीकॉम मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शेयर किया वीडियो

BSNL 5G Service इसी दौरान टेलीकॉम मिनिस्टर ने BSNL 5G के जरिए वीडियो कॉल किया और इसका वीडियो X पोस्ट पर शेयर भी किया है। हाल में ही BSNL के सब्सक्राइबर्स बेस में बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस वीडियो कॉल की क्लिप शेयर करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा, ‘कनेक्टिंग इंडिया! BSNL 5G इनेबल फोन कॉल अभी ट्राई की।’ ये बहुत छोटा सी क्लिप है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BSNL 5G कॉल का हैंड्स ऑन एक्सपीरियंस C-Dot कैंपल में लिया है। कॉलिंग के वक्त टेलीकॉम मिनिस्टर के नजदीक खड़े एक शख्स ने बताया कि ये कॉल BSNL 5G पर की गई है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक BSNL ने अपने पोर्टफोलियो में 27.5 कंज्यूमर्स जोड़े हैं। दूसरे टेलीकॉम कंपनियों की सर्विस महंगी होने के बावजूद सब्सक्राइबर्स दर में ये बढ़ोतरी हुई है। जो कंपनी के लिए अच्छे संकेत माने जा रहे हैं ।

Read More : Waynad Landslide: भूस्खलन पीड़ितों के लिए CM सिद्धारमैया ने किया बड़ा ऐलान, कहा- 100 घर बनाएगी कर्नाटक सरकार

BSNL 5G सर्विस की लॉन्चिंग जल्द

पिछले महीने टेलीकॉम मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि सरकार BSNL और MTNL 4G और 5G सर्विस लॉन्च करने के लिए तेजी से काम कर रही है। BSNL के काम को हर दिन मॉनिटर किया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि भले ही BSNL की सर्विस लॉन्च होने में देर हो रही है। लेकिन लोगों को इस सर्विस पर गर्व होगा और इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

Connecting India!
Tried @BSNLCorporate ‘s #5G enabled phone call.

C-DoT Campus pic.twitter.com/UUuTuDNTqT

— Jyotiraditya M. Scindia (@JM_Scindia) August 2, 2024

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button