छत्तीसगढ़

नगरीय निकाय आम निर्वाचन 21 दिसम्बर को नगरीय निकाय क्षेत्रों में आज से ही आदर्श आचार संहिता प्रभावशील कलेक्टर ने दिये नगरीय क्षेत्र के अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश समय सीमा की बैठक सम्पन्न

नगरीय निकाय आम निर्वाचन 21 दिसम्बर को
नगरीय निकाय क्षेत्रों में आज से ही आदर्श आचार संहिता प्रभावशील
कलेक्टर ने दिये नगरीय क्षेत्र के अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश
समय सीमा की बैठक सम्पन्न

मुंगेली सबका संदेश न्यूज छत्तीसगढ़- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में उन्होने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकाय क्षेत्रों में आज से ही चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। आज से ही जिले के नगरीय क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। उन्होने नगरीय क्षेत्रों में लागू आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में 21 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान तथा 24 दिसम्बर को मतगणना होगी। बैठक में उन्होने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में पोस्टर बैनर लगाये गये है उन्होने 24 घंटे के अंदर संपत्ति विरूपण कार्य के तहत बैनर पोस्टर हटाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में साफ-सफाई, पेयजल सहित पूर्व में जारी अन्य कार्य अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया जायेगा। उन्होने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में किसी भी प्रकार के अन्य निर्माण कार्य नहीं किये जायेंगे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. भुरे ने बताया कि नगरीय निकाय निर्वाचन हेतु राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 30 नवम्बर को प्रातः 10.30 बजे निर्वाचन एवं सीटों के आरक्षण के संबंध में सूचना का प्रकाशन किया जायेगा। इसके साथ ही 30 नवम्बर को ही प्रातः 10.30 बजे मतदान केंद्रों की सूची का प्रकाशन किया जायेगा एवं नाम निर्देशन पत्र प्रातः 10.30 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक रिटर्निंग आफिसर द्वारा प्राप्त किया जायेगा। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख 6 दिसम्बर को अपरान्ह 3 बजे तक निर्धारित की गई है। 7 दिसम्बर को प्रातः 10 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जांच) रिटर्निंग आफिसर द्वारा किया जायेगा। 9 दिसम्बर को अपरान्ह 3 बजे तक अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की आखिरी तारीख होगी। 9 दिसम्बर को ही अभ्यर्थियों की नाम वापसी के बाद निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची एवं निर्वाचन प्रतीकों का आबंटन रिटर्निंग आफिसर द्वारा किया जायेगा। 21 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान तथा 24 दिसम्बर को प्रातः 9 बजे से मतगणना और निर्वाचन परिणाम की घोषणा की जायेगी।
इस अवसर पर जिले के पुलिस अधीक्षक श्री सीडी टंडन, अपर कलेक्टर श्री राजेश नशीने, सभी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नगरीय निकायों के सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-
9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button