छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

भिलाई 3 में शुरू हुआ मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय

पूजा अर्चना में पत्नी और बच्चों सहित शामिल हुए भूपेश बघेल
भिलाई । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने भिलाई 3 स्थित निजी निवास में छत्तीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का उद्घाटन किया। कार्यालय उद्घाटन के पहले बघेल और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मुक्तेश्वरी बघेल ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना संपन्न कराया। मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय शुरू होने से राजधानी रायपुर के अलावा बघेल के भिलाई 3 में रहने के दौरान भी प्रशासनिक कार्यों को अंजाम दे सकते हैं। बघेल के मुख्यमंत्री बनते ही उनके निजी निवास को मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय बनाने का निर्णय लिया गया था। उस निर्णय को आज मुख्यमंत्री बघेल ने साकार कर दिया।

भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री का पद ग्रहण करने के बाद से लगातार उनके आवास में आम लोगों की आवाजाही बढ़ गई थी। अब ठीक पड़ोस में मुख्यमंत्री कैंप बन जाने से प्रदेशभर से आने वाले लोगों को यहांँ बैठकर मुख्यमंत्री से मिलने का मौका मिलेगा। सीएम और उनके परिवार की सुरक्षा के लिहाज से भी मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय अलग होना जरूरी था। यही वजह है कि, इसे जल्द से जल्द निर्माण किया गया। अब सुरक्षा अधिकारी भी यहाँं मौजूद रहेंगे। जिससे सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता हो जाएगी। सीएम बघेल के इस कैंप कार्यालय में ग्राउंड फ्लोर में चार कमरे और एक हॉल है। वहीं ऊपर फस्र्ट फ्लोर में दो कमरे और एक किचन हैं। पूजा में सीएम के साथ उनकी पत्नी मुक्तेशवरी बघेल और अन्य सदस्य बैठे थे।

मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी पत्नी श्रीमती मुक्तेश्वरी बघेल के द्वारा संपन्न कराए गए विधि विधान से पूजा पं.यू.के.पाठक ने सम्पन्न करायी।

Related Articles

Back to top button