छत्तीसगढ़

बच्चों को लेने जा रही चलती स्कूली वैन में लगी आग, खाली होने से बड़ा हादसा टला

धमतरी सबका संदेश न्यूज छत्तीसगढ़- छत्तीसगढ़ के धमतरी में शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बच्चों को लेने जा रही चलती स्कूल वैन में अचानक आग लग गई। गनीमत रही कि इस दौरान वैन में कोई बच्चा नहीं था। इस दौरान उधर से निकल रहे पुलिस अधिकारियों ने सड़क पर जाती हुई जलती स्कूल वैन देखी तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक वैन जलकर खाक हो चुकी थी। घटना शहर के बीच रूद्री रोड की है।

फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, लेकिन वैन जलकर खाक हो गई

  1. जानकारी के मुताबिक, नयापारा ग्राम स्थित आकृति प्ले स्कूल और केन एकेडमी की स्कूली वैन शुक्रवार सुबह रोज की तरह बच्चों को लेने बागतराई की ओर जा रही थी। अभी वैन रुद्र रोड पर पहुंची ही थी कि अचानक उसमें आग लग गई। इस दौरान उधर से निकल रहे पुलिस अधिकारियों ने सड़क पर जलती हुई स्कूली वैन जाती देखी तो उसे रुकवाया और कंट्रोल रूम व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड कर्मियों के पहुंचने और आग बुझाने तक वैन जलकर पूरी तरह से खाक हो गई।
  2. इस घटना बाद एक बार फिर स्कूल वाहनों की फिटनेस को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। आरटीओ की ओर से समय-समय पर स्कूली वाहनों के फिटनेस चेक करने का दावा किया जाता रहा है। ऐसे में स्कूल वैन में सुबह के समय इस तरह का हादसा गंभीर हो सकता था। अगर वैन में बच्चे होेते तो स्थिति बिगड़ जाती। तमाम कोशिशों के बावजूद भी स्कूल प्रबंधन और वहां वाहनों का संचालन करने वाले लापरवाही बरत रहे हैं। फिलहाल हादसे के बाद वैन का चालक भी सुरक्षित है। उसने कूदकर अपनी जान बचाई।

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-
9425569117/7580804100

 

Related Articles

Back to top button