छत्तीसगढ़

निर्माण कार्यों की गति तेज करें, सभी कार्य जल्द पूरा करें-कमिश्नर। निगम कमिश्नर अमित कुमार ने स्मार्ट सिटी के तहत जारी निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण।स्पोर्ट्स कांप्लेक्स,मिनोचा कालोनी सड़क, टाउन हाल और सिम्स सौंदर्यीकरण को 31 जुलाई तक पूर्ण करने के निर्देश।

छत्तीसगढ़ बिलासपुर भूपेंद्र साहू ब्यूरो रिपोर्ट
स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा जारी विभिन्न विकास कार्यों का निगम कमिश्नर एवं एमडी अमित कुमार ने आज निरीक्षण किया। इस दौरान सभी निर्माण कार्यों को तेज गति से करते हुए शीघ्र पूरा करने के निर्देश ठेकेदार और अधिकारियों को दिए। परियोजना के तहत संजय तरण पुष्कर परिसर में बनाए जा रहे स्पोर्टस कांप्लेक्स, मिनोचा कालोनी रोड और गार्डन, टाउनहाल नवीनीकरण और सिम्स सौंदर्यीकरण के कार्यों को 31 जुलाई तक पूरा कर हैंडओवर करने के निर्देश दिए हैं।

एमडी अमित कुमार द्वारा आज सुबह स्मार्ट सिटी योजना के तहत चल रहे निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया गया। सबसे पहले एमडी श्री कुमार ने संजय तरण पुष्कर परिसर में जारी स्पोर्टस कांप्लेक्स के कार्यों का निरीक्षण किया। लगभग 90 प्रतिशत पूरा हो चुके स्पोर्टस कांप्लेक्स के बचे हुए फिनिशिंग कार्य को 31 जुलाई तक पूरा करने को एमडी श्री अमित कुमार ने कहा,जिसमें एसीपी वर्क, बैंडमिंटन कोर्ट का कार्य, सड़क, बाउंड्रीवाल और रंग रोंगन के कार्य शामिल हैं। इसी तरह मिनोचा कालोनी के पास अतिक्रमण को हटाकर बनाई गई नई सड़क के किनारे फूटपाथ और ड्रेनेज सिस्टम, नाली के उपर स्लैब और डिवाइडर में बनाए जाने वाले मिनी उद्यान के कार्य को भी 31 जुलाई तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं,इसके अलावा रोड के बीच में लगे बिजली के पोल को शिफ्ट करने सीएसईबी से समन्वय कर जल्द प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए तथा सड़क से मलबा हटाने को भी कहा। ऐतिहासिक टाउनहाल को स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत उन्नयन कर संवारने का कार्य किया जा रहा हैं, जिसके तहत पुरातत्व संग्रहालय वाले भवन को तेज गति से सुधारने और नवीनीकरण करने के निर्देश दिए। सिम्स में जारी सौंदर्यीकरण कार्य के अंतिम चरण को पूरा करने के निर्देश दिए, सिम्स मार्ग में जारी अंडरग्राउंड केबलिंग कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिए,सिम्स मार्ग में लगे बिजली के खंभों को शिफ्ट करने के लिए सीएसईबी से समन्वय स्थापित कर कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एमडी श्री कुमार ने पचरीघाट के पास बनाए जा रहे एसटीपी कार्य और शिव टाकिज मार्ग में जारी ड्यूअल पाइपिंग प्रोजेक्ट कार्य का जायजा लिया। इसी तरह पुराना बस स्टैंड में आटोमेटेड शटल टाइप मल्टीलेवल पार्किंग और इमलीपारा जंक्शन और कांप्लेक्स निर्माण कार्य का एमडी अमित कुमार ने किया।

Related Articles

Back to top button