Uncategorized

MP Budget Session 2024 : आज से शुरू होगा MP विधानसभा का मानसून सत्र, मोहन सरकार इस दिन पेश करेगी पहला वार्षिक बजट

भोपाल। MP Budget Session 2024 :  मध्य प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा का मानसून सत्र आज एक जुलाई से शुरू होने जा रहा है। इसके पहले विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने सत्र की तैयारियों का निरीक्षण किया और सत्र संचालन हेतु अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। आज से शुरू होेने वाले इस सत्र में डॉ. मोहन यादव सरकार वर्ष 2024-25 के लिए तीन जुलाई को बजट पेश करेगी। यह बजट साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए से अधिक का होने का अनुमान है। इसमें प्रदेश सरकार की तरफ से  संचालित योजनाओं के लिए बजट प्रावधान किए जाएंगे।

Read More: Aaj Ka Rashifal 01 July 2024: सूर्य,बुध, शुक्र बना रहे त्रिग्रही राजयोग, पूरे जुलाई महीने में इन 5 राशियों को मिलेगा लाभ ही लाभ, होगी धन की वर्षा 

प्राथमिकता के आधार पर होंगे प्रावधान

बता दें कि आज से शुरू होने वाला यह मानसून सत्र 19 जुलाई तक चलेगा। 19 दिन के मानसून सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी। पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा। सत्र को लेकर राज्य की डॉ माेहन यादव सरकार ने व्यापक तैयारियां की हैं। सभी मंत्रियों से वे विभागीय उपलब्धियों के साथ पिछली कांग्रेस सरकार के प्रदर्शन को आधार बनाकर अपनी बात दमदारी से रखने के लिए कहा गया।  वहीं मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट 3 जुलाई को पेश होगा। इसके साथ ही उप मुख्यमंत्री और वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा भी बजट पेश करेंगे। वहीं बताया गया कि 19 दिवसीय इस मानसून सत्र में विकास के कामों के लिए प्राथमिकता के आधार पर प्रावधान किए जाएंगे।

Read More: जुलाई में चमकेगी इन पांच राशिवाले जातकों की किस्मत, जॉब से लेकर लव लाइफ तक हर काम में मिलेगी सफलता 

विपक्ष ने बनाई रणनीति

MP Budget Session 2024 :  वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि आज से शुरू होने वाले मानसून सत्र के हंगामेदार होने के आसार है, जिसमें पेपर लीक और नर्सिंग घोटाले का मुद्दा सदन में गूंजेगा। वहीं विपक्ष के विधायकों ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। जानकारी के अनुसार नर्सिंग घोटाले पर सदन में विपक्ष की स्थगन लाने की तैयारी है। विपक्ष सदन में पेपर लीक, नर्सिंग घोटाला, चुनाव के समय की गई घोषणाओं को पूरा न करने समेत महिला अत्याचारों जैसे मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। सरकार की तरफ से सभी मंत्रियों से विभागीय उपलब्धियों के साथ कांग्रेस के आरोपों पर दमदारी से अपने बात रखने को कहा गया है। इसके साथ ही उम्मीद जताई कि सत्र में सभी लोग जनहित के मुद्दों पर गंभीरता से चर्चा करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button