Uncategorized

Bank Jobs 2024: महिलाओं के लिए इस बैंक में निकली सरकारी नौकरी, जानें आवेदन करने की आखिरी तारीख…

Sarkari Naukri for women: नई दिल्ली। अगर आप महिला हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रही हैं, तो आपके लिए शानदार मौका है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अंतर-बैंक, राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न टूर्नामेंटों में भाग लेने वाली महिला खिलाड़ियों के लिए नौकरी के अवसर की घोषणा की है।

Read more: CG NEWS: खेत में खाद डालने गई महिला की मौत, हाई वोल्टेज तार की चपेट में आई… 

दरअसल बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने क्लर्क यानी लिपिक के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती 2024 अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट www.bankofmaharashtra.in पर जारी की गई है। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार 20 जून 2024 से 08 जुलाई 2024 तक ऑफ़लाइन आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती 2024

बैंक ऑफ महाराष्ट्र एक अग्रणी, सूचीबद्ध सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है, जिसकी शाखाओं का 2500 से अधिक नेटवर्क है, जिसका मुख्यालय पुणे में है। जिस खेल अनुशासन के लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र क्लर्क भर्ती 2024 प्रकाशित की गई है, वह वॉलीबॉल है। उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती 2024 से संबंधित पूरी जानकारी के लिए दिए गए पोस्ट को देख सकते हैं जिसमें महत्वपूर्ण तिथियां, पात्रता मानदंड, परीक्षा पैटर्न, वेतन आदि शामिल हैं।

शैक्षणिक योग्यता

क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की ली है। वे इस पद के लिए आवेदन करने के योग्य हैं।

सैलरी

क्लर्क के पदों पर चयन होने के लिए उम्मीदवारों को 24,050 रुपये से 64,440 रुपये के बीच सैलरी दी जाएगी। चयन हुए उम्मीदवारों को सैलरी के साथ डीए (महंगाई भत्ता), एचआरए (हाउस रेंट अलाउंस), सीसीए (सिटी कॉम्पेंसेटरी अलाउंस), और मेडिकल सहित अन्य भत्तों के हकदार होंगे।

जानें- आवेदन फीस

जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए- 590 रुपये

एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों लिए- 118 रुपये

Read more: T20 World Cup 2024: ‘..तब मुंबई में नहीं सो सका था और अब यहां नहीं सो सकता’, इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया चौंकाने वाला बयान… 

कैसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन प्रोफिशिएंसी टेस्ट और फील्ड ट्रायल के आधार पर किया जाएगा। ये टेस्ट 100 अंक के लिए होंगे, जिसमें प्रत्येक लिए 50 अंक निर्धारित हैं।

कैसे करना है आवेदन

Sarkari Naukri for women: जो उम्मीदवार क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.bankofmaharashtra.in पर फॉर्म भर सकते हैं। फिर उन फॉर्म को डाउनलोड कर, नीचे दिए गए पते पर पोस्ट करना होगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button