Uncategorized

MPL Scindia Cup 2024 : IPL की तर्ज पर MPL सिंधिया कप..! प्रदेश के खिलाड़ियों को मिलेगी नई पहचान, होगी चौके-छक्कों की बरसात

MPL Scindia Cup 2024 : भोपाल। अब मध्य प्रदेश में भी मध्य प्रदेश लीग सिंधिया कप की शुरुआत होने जा रही है। मध्य प्रदेश के क्रिकेटरों को घरेलू टी-20 मंच पर चमकने का मौका देगा। क्रिकेट अब मध्य प्रदेश में एक नया दौर लेकर आने वाला है। भारतीय क्रिकेट प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए आईपीएल की ही तर्ज पर अब मध्य प्रदेश में भी मध्य प्रदेश लीग सिंधिया कप की शुरुआत होने जा रही है। MPL सिंधिया कप 15 जून से शुरू होगा। मध्य प्रदेश के क्रिकेटरों को घरेलू टी-20 मंच पर चमकने का मौका देगा। इस टूर्नामेंट के जरिए ऐसे छिपे हुए खिलाड़ी जिन्हें आगे बढ़ने का का मौका नहीं मिल पाता, उन खिलाड़ियों के विकास में तेजी लाने और उन्हें टी-20 के फॉर्मेट के लिए तैयार करना है, जिससे कि वह भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट में भाग ले सकें।

read more : TDP in Modi Cabinet 3.0 : क्या TDP को सोच के मुताबिक मिली मोदी कैबिनेट में हिस्सेदारी? पार्टी की झोली में गए ये दो मंत्रालय.. 

MPL Scindia Cup 2024 : इस टूर्नामेंट में ग्वालियर डिविजनल क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष महानआर्यमन सिंधिया की बड़ी भूमिका है। जिन्होंने मध्यप्रदेश क्रिकेट में रोचकता लाने और मध्यप्रदेश की छोटी-छोटी जगहों, शहर कूचों से उभरते क्रिकेट टैलेंट को आगे लाने के उद्देश्य से इस टूर्नामेंट को स्वरूप दिलाया है। एमपीएल सिंधिया कप टीम की जर्सी और कप रिवीलिंग इवेंट भोपाल में आयोजित किया गया।

 

इस दौरान जीडीसीए के उपाध्यक्ष महाआर्यमन सिंधिया ने कहा कि यह एक बड़ा दिन है। हम युवाओं खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा दिन है, क्योंकि यह एक अवसर पैदा करता है, एक मंच पैदा करता है हमारे खिलाड़ियों के लिए। भारत में एक टेलिवाइज प्लेटफॉर्म तैयार हो रहा है जिससे कि वे भारतीय स्काउट के साथ खेल सकें, एक संबंध बना सकें। मध्य प्रदेश के स्काउट के साथ संबंध बना सकें। टूर्नामेंट के जरिए हम ग्रामीण स्तर से अच्छे खिलाड़ियों को आगे ला सकें। आईपीएल जैसा अंतरराष्ट्रीय मंच मिल सके, क्योंकि ठीक वैसे ही स्तर का मंच बना है जिससे इन खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने और खेलने का मौका मिल सके।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button