छत्तीसगढ़

आदिवासियों की जमीन को पटवारी से मिलीभगत कर हड़पा, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के निर्देश

रायपुर सबका संदेश न्यूज छत्तीसगढ़- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को आम लोगों से मुलाकात की। रायपुर के सीएम हाउस में जनचौपाल-भेंट मुलाकात कार्यक्रम में कोरबा जिले के करतला तहसील के ग्राम नवापारा, चौनपुर और बोतली में आदिवासी किसान पहुंचे। उन्होंने सीएम को बताया कि साजिशन उनकी जमीन पर गैर आदिवासी लोगों ने कब्जा कर रखा है। स्थानीय स्तर पर पटवारी ने भी उनका साथ नहीं दिया। इस मामले में अब सीएम बघेल ने जांच के निर्देश कमिश्नर बिलासपुर को दिए हैं।

कई शिकायतों पर जांच का भरोसा, आर्थिक मदद भी

  1. कोरबा जिले के कटघोरा विकासखण्ड की ग्राम पंचायत कोलिहामुड़ा के आश्रित ग्राम मुढाली में मनरेगा के कार्यो की मजदूरी भुगतान में अनियमितता और सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत चावल वितरण में गड़बड़ी की प्राप्त शिकायत पर जांच के निर्देश कलेक्टर कोरबा को दिए गए। ग्राम मुढाली के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात करे उन्हें इन अनियमितताओं की जानकारी दी।
  2. जनचौपाल-भेंट मुलाकात कार्यक्रम में सीएम ने पर्वतारोही  याशी जैन को प्रोत्साहन स्वरूप स्वेच्छानुदान से एक लाख रुपए की राशि मंजूर की है। मुख्यमंत्री ने उनकी आगामी पर्वतारोहण अभियानों के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। रायगढ़ निवासी याशी जैन छत्तीसगढ़ की एक मात्र पर्वतारोही है, जिन्होंने यूरोप की सबसे ऊँची चोटी माउण्ट एल्ब्रस को फतह किया है।
     

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-
9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button