Uncategorized

#SarkarOnIBC24: होली के बाद चढ़ेगा चुनाव का रंग..दिग्गज नेता संभालेंगे कमान, बीजेपी और कांग्रेस के कई नेताओं के दौरे तय

रायपुर: Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024 छत्तीसगढ़ में होली के बाद चुनाव प्रचार को धार मिलने वाली है। कांग्रेस और बीजेपी के राष्ट्रीय स्तर के कई नेताओं के चुनाव कार्यक्रम तय हो गए हैं। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव शुरूआती तीन चरणों में ही संपन्न हो जाएंगे। इसी के चलते सभी पार्टियों का फोकस छत्तीसगढ़ पर है। पार्टी कार्यकर्ता स्टार प्रचारकों की सभा में भीड़ जुटाने की तैयारियों में जुट गए हैं।

Read More: #SarkaronIBC24: केजरीवाल के बाद अब भूपेश बघेल जाएंगे जेल! मंत्री ओपी चौधरी ने बताया ‘शराब घोटाले में करप्शन का खेल’ 

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024 छत्तीसगढ़ में होली का खुमार उतरने से पहले ही चुनावी रंग चढ़ने वाला है। होली के बाद बीजेपी और कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता प्रदेश की 11 सीटों पर प्रचार में पूरी ताकत झोकेंगे। छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट के लिए होगा। जिसके लिए कांग्रेस और बीजेपी के स्टार प्रचारकों के दौरे तय हो गए हैं। बीजेपी पहले ही अपने सभी 11 प्रत्याशियों के नामों का एलान कर चुनावी मैदान में ताल ठोक चुकी है। कांग्रेस और बीजेपी ने हालांकि अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी नहीं की है, लेकिन एक नजर डालते हैं कांग्रेस और बीजेपी के बड़े नेताओं पर जिनकी सभाएं छत्तीसगढ़ में होने जा रही हैं।

Read More: MP Politics: भोजशाला मांगे इंसाफ… सर्वे से तस्वीर होगी साफ! जानें हिंदू और मुस्लिम पक्ष के दावे… 

बीजेपी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ चुनावी सभाएं करेंगे। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी चुनावी सभा कर सकती हैं। आपको बता दें छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव शुरुआती 3 चरणों में सम्पन्न हो जाएंगे। पहला चरण- 19 अप्रैल- को बस्तर सीट पर होगा। दूसरा चरण- 26 अप्रैल को होगा। जिसमें राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर लोकसभा सीट के लिए वोट डाले जाएंगे। वहीं तीसरा और आखिरी चरण 7 मई को है जब छत्तीसगढ़ के सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांप, कोरबा, बिलासपुर दुर्ग और रायपुर लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा।

Read More: #SarkarOnIBC24: सज गया ‘अखाड़ा’.. ‘नाथ’ के गढ़ में ‘कमल’ खिलाने का दाव! नाथ के गढ़ में सेंधमारी के लिए बीजेपी ने कसी कमर 

बस्तर में बीजेपी गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सभा कराने की तैयारी में है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी की भी हर क्लस्टर में एक-एक सभा करने की रणनीति बनाई गई है। दूसरी ओर कांग्रेस ने भी अपने बड़े नेताओं की चुनावी सभाओं की तैयारी तेज कर दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की बस्तर में पहले चरण के मतदाने के लिए चुनावी सभा करेंगे।

Read More: #SarkarOnIBC24: हवालात में मनेगी केजरीवाल की होली! 28 मार्च तक रहेंगे रिमांड पर, क्या जेल से चलेगी सरकार? 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है। बीजेपी की नजर जहां 11 की 11 सीटों पर है। वहीं कांग्रेस के सामने चुनौती बीजेपी के गढ़ों में सेंध लगाने की है। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के इतिहास पर नजर डाले तो यहां बीजेपी का पलड़ा भारी रहा है। बीजेपी विधानसभा चुनाव में जीत से आत्मविश्वास से लबरेज है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की चुनावी प्रचार में कौन से मुद्दे हावी रहते हैं और जनता किन मुद्दों से प्रभावित होकर मतदान करती है।

 

 

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button