खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाईराजनीतिक

हादसे के बाद फूटा लोगों का गुस्सा, अवंतिबाई चौक पर चक्काजाम, मृतक मणिराम के परिजनों ने मांगी नौकरी

हादसे के बाद फूटा लोगों का गुस्सा, अवंतिबाई चौक पर चक्काजाम, मृतक मणिराम के परिजनों ने मांगी नौकरी

भिलाई। बुधवार की रात को सुपेला गदा चौक से कोहका के बीच हुए हादसे में मृत मणिराम के परिवार को न्याय दिलाने लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। गुरुवार दोपहर को मृतक के परिजनों व लोगों ने मिलकर अंवतिबाई चौक पर चक्काजाम कर दिया। मृतक के परिजनों के समर्थन में लोगों ने की मांग थी कि उनके परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी दी जाए और परिवार को आर्थिक मदद के लिए 10 लाख का मुआवजा दिया जाए।

बता दें बुधवार रात 10 से 11 बजे के बीच गदा चौक सुपेला से कोहका की ओर स्कूटी में जा रहे मणिराम को सामने से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने ठोकर मार दी। इस हादसे में मणिराम की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं स्कूटी सवार रूप राम गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका अस्पताल में इलाज जारी है। मृतक मणिराम टेंट का सामान पहुंचाने कोहका जा रहा था तभी यह हादसा हुआ। मणिराम के परिवार में चार बेटियां व एक बेटा है और इनके मृत होने से परिवार पर आर्थिक संकट आ गया है। हादसे के बाद आरोपी चालक फरार हो गया। वहीं इस हादसे के बाद गुरुवार को अवंतिबाई चौक कोहका में लोगों ने चक्काजाम कर दिया।

आरोपी को कड़ी सजा और परिजनों के लिए मुआवजे की मांग

चक्काजाम के दौरान लोगों का आक्रोश इतना था कि पूरी सड़क को महिलाओं ने श्रृंखलाबद्ध होकर घेर लिया। वहीं बीच सड़क पर परिजनों के साथ लोग नारेबाजी करने लगे। मृतक की बेटियों का कहना था कि उनके सिर से पिता का साया छिन गया और उन पर आर्थिक संकट भी आ गया है। पिता की मौत के जिम्मेदार पिकअप चालक को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग के साथ ही इन लोगों ने उचित मुआवजा व परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की। मौके पर मौजूद भीड़ ने भी इनकी मांगों का समर्थन किया। लोग जब तक लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक चक्काजाम नहीं खालने की जिद पर अड़े रहे।

25000 रुपए की तात्कालिक सहायता राशि दी

चक्काजाम की सूचना के बाद पुलिस के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। लोगों को काफी समझाइश दी गई लेकिन को कोई हटने को तैयार नहीं था। मौके पर पहुंची एसडीएम लोकेश ध्रुव ने तात्कालिक सहायता के तौर पर 25000 रुपए दिए। इसके साथ ही परिवार के किसी एक सदस्य को संविदा पर दैनिक वेतनभोगी के रूप में नौकरी देने का आश्वासन दिया। साथ ही सरकार की ओर से दिए जाने वाले मुआवजे का भी आश्वसन दिया। एसडीएम द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद लोगों ने चक्काजाम समाप्त किया। इस दौरान लगभग तीन घंटों तक सड़क पर जाम की स्थिति बनी रही।

Related Articles

Back to top button