Uncategorized

Police Recruitment 2024: 10वीं पास के लिए पुलिस विभाग में नौकरी पाने का शानदार मौका, मिलेगी अच्छी सैलरी, बिना देरी किए तुरंत करें आवेदन…

Police Recruitment 2024: मुंबई। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। यदि आप पुलिस में नौकरी के इच्छुक हैं तो ये खबर बिल्कुल आपके लिए है। अगर आप 10वीं पास कर चुके हैं और सरकारी नौकरी के भी इच्छुक हैं तो पुलिस ​विभाग में आपके लिए बंपर भर्ती निकाली गई है। आपके लिए ये एक शानदार अवसर है।

Read more: PM Kisan Yojana 17th Installment: इन किसानों की अटक सकती है 17वीं किस्त, चेक करें लिस्ट… इसमें कहीं आपका नाम तो नहीं… 

बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस विभाग ने पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। इस​के लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। उम्मीदवार जो भी महाराष्ट्र पुलिस में कांस्टेबल बनना चाहते हैं, तो वे इस आधिकारिक वेबसाइट पर mahapolice.gov.in जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

महाराष्ट्र पुलिस विभाग में कांस्टेबल बनने की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवार 31 मार्च तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 17,471 पदों पर बहाली की जाएगी। आवेदन करने से पहले इन बातों पर जरा गौर फरमाईए।

पदों की संख्या

महाराष्ट्र पुलिस में कुल 17,471 पदों पर बहाली की जाएगी। इसमें से 9595 पुलिस कांस्टेबल, 1686 पुलिस कांस्टेबल ड्राइवर, 1800 जेल कांस्टेबल, 4349 सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल और 41 पुलिस कांस्टेबल बैंड्समैन के पद शामिल हैं।

नौकरी पाने की योग्यता

उम्मीदवार जो भी महाराष्ट्र पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए।

Read more: Mohan Cabinet Decision: मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म, कई अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर, जानिए बड़े फैसले 

आयुसीमा

महाराष्ट्र पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही सरकारी नियमानुसार आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

Police Recruitment 2024: उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। सामान्य कैटेगरी से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 450 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के लिए 350 रुपये का भुगतान करना होगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button