छत्तीसगढ़

जिला पंचायत सीईओ के अंगरक्षक कृष्ण कुमार साहू की जान जाना कागजों में ही रफा-दफा होकर तो नही रह जायेगा

जिला पंचायत सीईओ के अंगरक्षक कृष्ण कुमार साहू की जान जाना कागजों में ही रफा-दफा होकर तो नही रह जायेगा ?

कवर्धा -: कवर्धा का मिजाज शांति प्रिय समझा जाता था पर न जाने क्या ग्रहण लगा है कि आए दिन हत्या आत्महत्या जैसे घटना लगातार हो रही है हाल-फिलहाल तो ये आलम है कि हर दूसरे तीसरे दिन लोगों को मरने मारने का खबर प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मिडिया सोशल मिडिया में छाया रहता है कल भी एक बैगीन की मृत शरीर मिला है लिमहईपुर कोदवा के पास नदी मे!बहर हाल हम बात कर रहे हैं कबीरधाम जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के सुरक्षा गार्ड कृष्ण कुमार साहू के जान जाना महज एक कागजों की फाइल मे ही सिमट जायेगा क्या ? सुत्रो का मानें तो अंग रक्षक कृष्ण कुमार साहू अपने सुरक्षा गन ऐ के 47 से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर लिया!अब यही से बात पैदा होती है कि आखिर क्या कृष्णा कुमार साहू को गन से खुद को गोली चलाना और अपनी जान गवाना मजाक लग रहा था या कोई कारण था? तो कारण क्या था?और इस कारण का पता कौन कैसे लगा पायेगा ?
इन तमाम सवाल से कृष्णा कुमार साहू के आत्मा सवाल कर रहा है इन सवालों का जवाब तो विष्णु देव साय सरकार के मजबूत ग्रृह मंत्री बुल्डोजर बाबा के क्षेत्र की घटना की हकीकत जरुर पता लगा लेगी लोगों को उम्मीद है ! आप को बता दें कबीरधाम जिला के ग्रंथ मुनी नाम साहेब कालेज मैदान में सरस मेला का आयोजन किया गया है उक्त मेला के आयोजन अधिकारी संदीप अग्रवाल CEO ही है जिनके क्रिया कलाप पर अनेक सवाल उठे हैं कुछ ब्यापारी चंदा के नाम पर राशि लेन देन का आरोप लगायें है तो कुछ भाजपा के कार्यकर्ता के साथ घटना दिनांक को ही पानी के लिए वाद विवाद और गाली गलौज के साथ धमकी दिया गया आरोप भाजपा कार्यकर्ता द्वारा मिडिया में बताया गया है इस घटना के बाद वह कौन सा कारण है ? गनमेन को आत्महत्या करना बताया जा रहा है घटना के पीछे कही भाजपा नेता के साथ हुआ वाद विवाद तो बडा कारण नहीं है ? इस सभी घटना के पिछे कृष्ण कुमार साहू को दोषी ठहराया तो नहीं गया ? कही गनमेन साहू को प्रताड़ित तो नहीं किया गया क्या कबीरधाम के पुलिस इस घटना को मर्ग कायम कर बस मामले को समाप्त कर देगी कबीरधाम पुलिस मामले के गंभीरता को समझ कर कृष्णा कुमार साहू को आत्म हत्या करने मजबूर किया गया या मारपीट कर अपमानित किया गया या कोई और गंभीर कोई अन्य कारण है इस वजह से कृष्ण कुमार की जान गई है पुलिस को पता लगा कर खुलासा करनी चाहिए यह घटना अनेक सवालों के उत्तर मिलें बिना तो रहा नहीं जायेंगा वक्त तय करेगा बहर हाल कृष्णा कुमार साहू गनमेन का परिवार पूछ रहा है कब मिलेगा उनके आत्मा को शांति ?

कबीरधाम जिले और कवर्धा शहर में जनता के बीच सैकड़ो सवाल आ रहे हैं कि आखिर ऐसी क्या वजह थी जिसके कारण सुरक्षा गार्ड को आत्महत्या करना बताया गया जबकि जिला पंचायत सीईओ रायपुर में थे तो उनका सुरक्षा गार्ड बंगले में क्या कर रहा था जब गोली चलने की आवाज आई तो बंगले में चौकीदार चपरासी और दो होमगार्ड जो बाहर ड्यूटी कर रहे थे तो इसकी प्रारंभिक घटना की सूचना बंगले के अधिकारी को क्यों नहीं दिया गया और सब बांग्ला छोड़कर क्यों भाग गए फिर वही सुबह 10 से 11:00 बजे के बीच जिला पंचायत सीईओ के द्वारा कोतवाली थाने में प्राथमिक सूचना रिपोर्ट आत्महत्या करने का दिया गया उस सुसाइड नोट का क्या जो मृतक ने घटना को अंजाम देने से पहले लिखा था वह अब तक खुलासा क्यों नहीं हो पाया?
अभी सवाल बहुत से है साहब वक्त आने पर पूछा भी जाएगा वह भी कैमरे के सामने और उसका जवाब भी देना पड़ेगा चाहे वह किसी भी विभाग के अधिकारी हो क्योंकि मृतक सुरक्षा गार्ड की आत्मा को तभी न्याय मिलेगा जब एक खाकी वर्दी वाला दूसरे खाकी वर्दी की इज्जत करेगा।

दुर्ग संभाग के श्रमजीवी पत्रकार संघ के संभाग अध्यक्ष डॉक्टर मिर्जा ने इस घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के राज्यपाल मुख्यमंत्री गृह मंत्री से पत्र लिखकर न्यायिक जांच कराने की मांग करेंगे।

अभी सवालों के ऊपर भी कई सवाल है वक्त आने पर जनता के बीच रखा जाएगा कही ये मामला आत्महत्या का है या हत्या ?

Related Articles

Back to top button