दैनिक राशिफल

27 फरवरी क्या कहते है आपके सितारे

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज यात्रा से लाभ की संभावनाएं हैं। अपने आपको बैलेंस रखने की कोशिश करें। आप काफी फोकस होकर काम को करेंगे। आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ खींचेगा। सहयोगी आप की कार्यशैली पर सवाल उठा सकते हैं। विदेश से शुभ समाचार मिलेंगे। परिवार के साथ थोड़ा समय जरूर बिताएं। ऐसा करने से आपको मानसिक सुकून मिलेगा।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- हनुमान जी की पूजा और 12 नामों का जाप करें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा। यह भी मुमकिन है कि आप अपने किसी करीबी मित्र से झगड़ा कर बैठें। शत्रु नुकसानपहुंचाने का पूरा प्रयास करेंगे, इसलिए संभलकर रहें। आपकी शादी को लेकर आपके माता-पिता के साथ कुछ बहस हो सकती है। आज आप किसी बड़े समारोह में शामिल होंगे।

आज का शुभ रंग- केसरिया

आज का मंत्र- सूर्य भगवान की पूजा सूर्य मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज आपकी कोई इच्छा पूरी हो जाएगी। हितशत्रुओं पर विजय प्राप्त हो सकती है। सम्मान प्राप्त होगा। मनोबल मजबूत रहेगा। युवाओं का कार्य न बनने पर निराश होने की आवश्यकता नहीं है। सेहत की बात करें तो भोजन में कुछ संयम रखने की सलाह दी जाती है, आज फलो का सेवन अधिक करना उत्तम रहेगा। पिता का महत्‍वपूर्ण सहयोग मिलेगा। आज आप अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित होंगे और इसे बेहतर बनाने के लिए कदम उठाएंगे।

आज का शुभ रंग-काला

आज का मंत्र- सूर्य मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज आपके साथी का संबंध किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से खराब हो सकता है। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फ़ायदा उठाएँ। कोर्ट कचहरी के विवाद समाप्त हो सकते हैं। जो लोग सरकारी विभाग में कार्य करते हैं उनके लिए भी यह समय फलदायी है। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिल सकता है। बिजनेस में सावधानी रखें। पैसा निवेश करने के लिए कोई नई योजना नहीं बनाएं।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- ऊं शं शनिश्चरायै नम: का जाप करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज दूसरों पर क्रोध न करें। नए कार्य करने के लिए आप उत्सुक होंगे। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। व्यापारिक मामलों के लिए समय काफी अच्छा चल रहा है, बिजनेस पार्टनर से ताल-मेल बना कर चलें, इस दौरान विवाद करना व्यापार को सीधे हानि पहुंचाना होगा। पिछले कुछ दिनों सचिन चिंताओं में आप घिरे हुए थे उनमें भी आज कमी आएगी। आज रोजगार के नए रास्ते आपके लिए खुलेंगे।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

आज का मंत्र- मां लक्ष्मी की पूजा और श्री सूक्त का पाठ करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए आज राजनीति से सम्बन्ध जातक लाभान्वित होंगे। जॉब में उन्नति होगी। व्यापारियों को भी आज अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। इसके अलावा किसी कानूनी मामले में भी आपको राहत मिल सकती है। आज आप तन और मन से हल्कापन अनुभव करेंगे। आपके उत्साह में वृद्धि होगी। अपने आसपास के लोगों पर कड़ी नज़र रखें। निजी जीवन की बात करें तो माता पिता के साथ संबंध मजबूत होगा। विवाह प्रस्ताव भी मिलने के योग बन रहे हैं।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- ऊं शं शनिश्चरायै नम: का जाप करें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज का दिन आपका जीवनसाथी हर मुश्किल में आपके साथ खड़ा रहेगा। अगर किसी पुरानी बीमारी की चपेट में हैं तो आज इसका इलाज शुरू करवाने के लिए अच्छा समय है। ईश्वर के नाम स्मरण से आपके दिन का शुभारंभ होगा। स सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रहेगी। साथ ही साथ आप अपनी ग्रोथ के बारे में भी सोच सकेंगे। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। आप आनंदित रहेंगे। दूसरों से अपेक्षा न करें।

आज का शुभ रंग- हरा।

आज का मंत्र- गणेश जी की स्तुति करें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। करियर के लिहाज से आज का दिन आपके लिए कुछ सकारात्मक परिवर्तन लेकर आ सकता है। कामकाज के मोर्चे पर आज आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपके प्रदर्शन में सुधार देखने को मिलेगा। दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग भी प्राप्त होगा।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आदित्य स्रोत का पाठ करें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन परिवार के लोगों से बात कीजिए। किसी जरूरी कामकाज को निपटाने में सफल हो सकते हैं। आप अपने आसपास के लोगों के साथ उदार रह सकते हैं। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। आपके व्यवहार में गुस्सा देखने को मिलेगा। मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी। किसी से उधार पैसा भी लेना पड़ सकता है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

आज का शुभ रंग-हरा।

आज का मंत्र- शिव के पंचाक्षर मंत्र का जाप करें।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज का दिन मन में नकारात्मक विचार लाकर खुद को तकलीफ न दें। शांतचित्त व सकारात्मक रहकर एक समय पर एक निर्णय सुनिश्चित करें। आज पारिवारिक समस्याएं भी आपको परेशान कर सकती हैं। बचत और निवेश की योजना बना सकते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में गैर जरूरी चीजों पर समय व ऊर्जा बर्बाद करने से बचें। कुछ सोचे हुए काम पूरे करने में आपको एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है।

आज का शुभ रंग- पीला।

आज का मंत्र बुध बुधाय नम: का जाप करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज किसी महत्वपूर्ण कार्य करते समय पीले वस्त्र पहनने से लाभ होगा। आपकी कला के क्षेत्र में रूचि बढ़ेगी। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। पैसे मिलने की संभावना बढ़ेगी। शारीरिक रूप से थकान और मानसिक रूप से व्याकुलता का अनुभव कर सकते हैं। ऑफिस में कार्यभार के कारण अधिक थकान का अनुभव हो सकता है। किसी जरुरी काम थोड़ी सी मेहनत करने से ही सफलता मिल जायेगी।

आज का शुभ रंग- सफेद।

आज का मंत्र- दुर्गा स्तुति करें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। निजी संबंधों में आनंद व व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ की स्थिति बनेगी। कार्यक्षेत्र में कोई अहम जिम्मेदारी मिलेगी। आपकी कोशिशें सफल हो जाएंगी। जो आपके लिए बहुत हद तक फायदेमंद हो सकती हैं। नौकरी में अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। यह अपनी क्षमताओं को साबित करने का समय है। पिछले लंबे समय से रुके कार्य बनेंगे।

आज का शुभ रंग – नारंगी

आज का मंत्र- हनुमान जी का वाहन नाशक मंत्र का जाप करें।

Related Articles

Back to top button