दैनिक राशिफल

22 फरवरी क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। आज यात्रा का कार्यक्रम भी बन सकता है। रुके हुए काम भी समय से पूरे हो जाएंगे। छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी। भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा समय है। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें।

आज क्या न करें- आज निजी रिश्तों में आगें न बढ़ें

उपाय– आज 11 कौड़ियों से वैभवलक्ष्मी का पूजन आज करें, समृद्धि बढ़ेगी।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली खबर आपका दिन बना सकती है। आज आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कोई सत्ताधारी मुसीबत के समय आपकी मदद को आगे आएगा। इस सहायता का उपयोग करने में बिल्कुल भी ना हिचकिचाएं। आज आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। नया वातावरण और नए मित्र आपके लिए एक नया अनुभव होगा। भागदौड़ और परिश्रम के बाद वंचित लाभ होगा।कार्यक्षेत्र में प्रक्रियाओं में व्यस्त रहेगी।

शुभ रंग-गुलाबी

उपाय– आज बेरोजगार है तो अच्छी नौकरी मिलेगी,आज कमलगट्टा लक्ष्मीजी को चढ़ायें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। शारीरिक और मानसिक रूप से आप दुरुस्त महसूस करेंगे। भावना के प्रवाह में अधिक न बह जाएं इसका ध्यान रखिएगा। मध्याह्न के बाद आप का दिन मनोरंजन में बीतेगा। व्यापार में भागीदारों से लाभ होगा। आज यात्रा का कार्यक्रम भी बन सकता है। 

शुभ रंग- हरा

उपाय आज आज 2 नारियल लक्ष्मी मंदिर में चढ़ायें,एक छोड़ दें एक ले आये, विदेश जाने का योग बनेगा।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज रुके हुए काम भी समय से पूरे हो जाएंगे। आज कोई भी लेन-देन सावधानी से करें। छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी। झुंझलाहट से बचने के लिए शांतचित्त रहें।आज दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। दफ्तर के कामकाज में ज्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है। आपका जीवनसाथी रोजाना की जरूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है।

शुभ रंग- लाल

उपाय– आज हनुमान मंदिर में दीप दान करें, रोग-दोष-कलेश का नाश होगा।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। आज रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ आपको तनाव और थकान ही देगा। हँसी मजाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें।आज किसी कार्य में सफलता से उत्साह में वृद्धि होगी। भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। एक ही दिशा में की गई मेहनत से बेहतर परिणाम मिल सकेंगे।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज कृष्ण के साथ राधा की पूजा करें, प्यार बढ़ेगा।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा बीतेगा। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, आज वह दूर हो सकते हैं। आपके लिए समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है, आप धैर्य ना खोये, लोगों से अपने संबंध को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें। कई दिनों से चली आ रही परेशानी का हल आज मिल सकता है। किसी विशेष व्यक्ति से सहयोग मिलेगा। तन-मन की स्वस्थता के साथ आज का खुशहाल दिन आपको विविध लाभों का उपहार देगा।

शुभ रंग-हरा

उपाय – आज कमरे में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाए।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज का दिन आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विचारों की दृढ़ता के साथ आप सावधानीपूर्वक काम करेंगे। व्यवस्थित रूप से आर्थिक विषयों का आयोजन कर सकेंगे। अपनी कलात्मक सूझ को निखार सकेंगे। आज मानसिक शांति रहेगी। आज आपके अंदर की आवाज ही आपकी सच्ची साथी होगी। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। आज के दिन निवेश करने से भी बचना चाहिए। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। उसे कोई प्यारा सरप्राइजज देने की योजना बनाएँ।

शुभ रंग-गुलाबी

उपाय–पीला चंदन श्री विष्णु को अर्पित करेंगे।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज आपके लिए ऊर्जा से भरा होगा। व्यापार से सफलता का सूत्र बनेगा। आप के मन में परिवर्तन शीघ्र आएंगे, जिससे आपका मन कुछ द्विधायुक्त रहेगा।वित्तीय स्थिति और खर्च में अच्छा संतुलन बना रहेगा, हालाँकि आप खर्चीले साबित हो सकते है परन्तु तब भी अप्रत्याशित स्रोतों से आय का सृजन होता रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आपके लिए आज का दिन लाभदायी है। आज मित्र या परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद उठा सकते हैं। दूसरों के लिए खराब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं।

शुभ रंग- नारंगी

उपाय–शाम को मेन दरवाजे पर दीप जलायें, धन की कमी दूर होगी।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन आपको यह जानकर अचरज होगा कि जिसे आप अपना हमराज समझते थे, वही आपके बारे में उलटी-सीढ़ी बातें फैला रहा है। ऐसे लोगों से सावधान रहें। उन्हें अपने दिलो-दिमाग में जगह ना दें। खर्च पर संयम रखने की जरूरत है। नकारात्मक विचार आपकी सफलता में अवरोध पैदा कर सकते है। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय– आज चंदन और जल से पीपल के वृक्ष का अभिषेक करेंगे तो पारिवारिक शांति बनी रहेगी।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज का दिन आपको सफलता प्राप्त होगी। इन अवसरों को अपने हाथ से ना जाने दें। जिन व्यक्तियों को लंबे समय से कोई बीमारी या परेशानी है, उन लोगों को उस बिमारी या परेशानी से छुटकारा मिलेगा। भेंट-सौगात की प्राप्ति होगी। स्वादिष्ट भोजन करने और बाहर घूमने जाने का आयोजन होगा। यात्रा का कोई कार्यक्रम आपने पहले ही बना रखा है तो उसमें बदलाव की स्थितियां बन सकती हैं। समाज और कार्य क्षेत्र में बड़े लोगों से सम्मान मिल सकता है। घर के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज बरगद के पत्ते के साथ 5 सिक्के बांध कर तिजोरी में रखेंगे तो कर्ज से मुक्त रहेंगेष

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज आज प्यार की ताकत आपको प्यार करने की वजह देती है। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। कुछ लोग पुराने कार्य के प्रति फिर से उत्साहित होंगे परन्तु समय आने पर ही उसमें सफलता मिल पायेगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतनें की आवश्यकता है अन्यथा कोई हानि हो सकती है।

आज क्या न करें- आज शराब का सेवन न करें

उपाय– आज गुरुवार का व्रत करेंगे तो अच्छा रहेगा।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन किसी परिचित से मिलने के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। आज के दिन आपकी मानसिक स्थिति दुविधापूर्ण रहेगी। जिससे महत्वपूर्ण निर्णय न लेने की सलाह है। कर्ज से छुटकारा मिलने की संभावनाएं हैं और नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है। निवेश करने से पहले सोच समझ ले नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। कोई चल या अचल संपत्ति का पारिवारिक विवाद की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

आज क्या न करें- आज किसी से प्रेम की पींगे न बढ़ाये

उपाय–सूर्य को अर्ध्य देंगे तो राजकीय सम्मान मिलेगा

Related Articles

Back to top button