छत्तीसगढ़

67वीं राष्ट्रीय शालेय खेल प्रतियोगिता का रोमांच जारी.
महाराष्ट्र, सीबीएसई और मध्यप्रदेश ने सेमीफाइनल में बनाई जगह. मुख्य अतिथि के तौर पर उपमुख्यमंत्री अरुण साव मौजूद रहेंगे
क्वार्टर फाइनल मैच में छत्तीसगढ़ और जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी होंगे आमने-सामने.

भूपेंद्र साहू ब्यूरो चीफ 96 91 444 583
बिलासपुर – 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन लीग मैचों में बालक बालिकाओं ने अपने खेल का जौहर दिखाया और अलग-अलग राज्यों ने अपने लीग मैच जीतकर अगले चरण में प्रवेश किया। देर शाम जहां क्वार्टर फाइनल के भी तीन मैच हुए वहीं अब क्वार्टर फाइनल के बचे हुए मैच 4 जनवरी को भी होंगे। जैसे-जैसे प्रतियोगिता आगे बढ़ते जा रही है वैसे-वैसे खेल का रोमांच बढ़ते जा रहा है। नेशनल गेम में बाहर राज्य से आए हुए खिलाड़ी भी अतिथि सत्कार को देखकर भाव विभोर है और उन्होंने भी इस आयोजन के लिए बिलासपुर की तारीफ की है। प्रतियोगिता में अब 2 दिन शेष है और 5 तारीख दिन शुक्रवार को इसका समापन होगा जहां मुख्य अतिथि के तौर पर उपमुख्यमंत्री अरुण साव मौजूद रहेंगे ।

बालिका वर्ग का परिणाम.
17 वर्षीय बालिका वर्ग में पहला मैच आईपीएससी और हरियाणा के बीच होना था लेकिन आईपीएससी की टीम के न होने के कारण हरियाणा को वॉक ओवर मिला। दूसरा मैच चंडीगढ़ और मध्य प्रदेश के बीच हुआ जिसे चंडीगढ़ ने 5 अंकों से जीता। तीसरा मैच दिल्ली और हरियाणा के बीच हुआ जिसे दिल्ली ने 5 अंकों से जीता। चौथा मैच छत्तीसगढ़ और जम्मू कश्मीर के बीच हुआ जिसमें छत्तीसगढ़ में 10 अंको से बाजी मार ली। पांचवा मैच चंडीगढ़ और तेलंगाना के बीच हुआ जिसमें चंडीगढ़ ने 10 अंको से बड़ी जीत दर्ज की। छठवा मैच मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश के बीच हुआ जिसमें आंध्र प्रदेश ने 02 अंकों से जीत दर्ज की। सातवां मैच गुजरात और जम्मू कश्मीर के बीच हुआ जिसमें गुजरात ने 10 अंकों से जीत दर्ज की। आठवां मैच महाराष्ट्र और दिल्ली के बीच हुआ जिसमें महाराष्ट्र ने दो अंको से जीत दर्ज की। नौवां मैच सीबीएसई वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन ओर विद्या भारती के बीच हुआ जिसमें सीबीएसई ने 10 अंकों से बड़ी जीत दर्ज की। दसवां मैच चंडीगढ़ और आंध्र प्रदेश के बीच हुआ जिसमें चंडीगढ़ ने 9 अंकों से जीत दर्ज की। 11वां मैच आईपीएससी और महाराष्ट्र के बीच होना था जिसमें महाराष्ट्र को वाक ओवर मिला। दसवां मैच सीबीएसई और तमिलनाडु के बीच हुआ जिसमें सीबीएसई ने 10 अंकों से जीत दर्ज की। इस प्रकार अपने-अपने मैच जीत कर महाराष्ट्र, विद्या भारती, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, गुजरात, सीबीएसई वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन और दिल्ली ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। देर शाम महिला वर्ग का पहला क्वार्टर फाइनल भी खेला गया जिसमें महाराष्ट्र ने विद्या भारती को 10 अंकों से हराया।

पुरुष वर्ग का परिणाम.
17 वर्षीय बालक वर्ग में पहला लीग मैच आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच हुआ जिसमें आंध्र प्रदेश ने 3 अंको से जीत दर्ज की। दूसरा मैच गुजरात और हरियाणा के बीच हुआ जिसमें गुजरात ने 5 अंको से जीत दर्ज की। तीसरा मैच चंडीगढ़ और विद्या भारती के बीच हुआ जिसमें चंडीगढ़ ने 3 अंको से जीत दर्ज की। चौथा मैच मध्य प्रदेश और जम्मू कश्मीर के बीच हुआ जिसमें मध्य प्रदेश ने 10 अंकों से जीत दर्ज की। पांचवा मैच छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के बीच हुआ जिसमें छत्तीसगढ़ ने 16 अंकों से बड़ी जीत दर्ज की। छठवा मैच सीबीएसई और गुजरात के बीच हुआ जिसमें सीबीएसई ने 11 अंकों से जीत दर्ज की इसके बाद सातवां मैच महाराष्ट्र और तेलंगाना के बीच हुआ जिसमें महाराष्ट्र ने 11 अंकों से जीत दर्ज की। आठवां मैच तमिलनाडु और जम्मू कश्मीर के बीच हुआ जिसमें जम्मू कश्मीर ने 1 अंक से जीत दर्ज की। नवा मैच छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश के बीच हुआ जिसमें छत्तीसगढ़ ने 1 अंक से जीत दर्ज की। दसवां मैच दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच हुआ जिसमें दिल्ली ने 10 अंकों से जीत दर्ज की। 11वां मैच छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के बीच हुआ जिसमें छत्तीसगढ़ ने 1 अंक से जीत दर्ज की।

17 वर्षीय बालक वर्ग से अपने-अपने लीग मैच जीतकर सीबीएसई वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन, चंडीगढ़, मध्यप्रदेश, आंध्रप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और जम्मू कश्मीर में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। देर शाम बालक वर्ग में दो क्वार्टर फाइनल मैच हुए जिसमें पहले मैच में सीबीएसई ने चंडीगढ़ को 11 अंकों से हराकर प्रतियोगिता से बाहर का रास्ता दिखाया वहीं दूसरे मैच में मध्य प्रदेश ने 1 अंक से आंध्र प्रदेश को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

4 जनवरी को होने वाले मैच.
बालक वर्ग में क्वार्टर फाइनल मैच में दिल्ली की भिड़ंत हरियाणा से होगी वही छत्तीसगढ़ का मुकाबला जम्मू कश्मीर से होगा यह दोनों मैच लोयला स्कूल ग्राउंड में सुबह 9 बजे खेले जाएंगे। वहीं बालिका वर्ग में पहला क्वार्टर फाइनल छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश के बीच होगा वही दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच चंडीगढ़ और गुजरात की टीमों के बीच होगा यह दोनों मैच सुबह 9 बजे होंगे। तीसरा और अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच सीबीएसई वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन और दिल्ली के बीच सुबह 10 बजे होगा। बालिका वर्ग के यह सभी मैच बहतराई स्टेडियम में होंगे.

Related Articles

Back to top button