खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाईराजनीतिक

सुशासन दिवस के अवसर पर किसानों के हित में किया फैसला, बकाया बोनस राशि भुगतान बकाया धान की बोनस राशि पाकर खिले किसानों के चेहरे

दुर्ग, 25 दिसंबर 2023/ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की मंशानुरूप एवं मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देशानुसार राज्य के किसानों को भारतरत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस, सुशासन दिवस के अवसर पर खरीफ विपणन वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 की बकाया धान की बोनस राशि का 3716 करोड़ 38 लाख 96 हजार का भुगतान किया गया। जिले के 1 लाख 13 हजार 151 किसानों को 177 करोड़ 72 लाख रूपए का अंतरण सीधे उनके बैंक खाते में किया गया। जिले के सभी किसानों में भारी उत्साह देखा गया। बोनस राशि के भुगतान के लिए किसानों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।
ग्राम गनियारी के किसान श्री गुमेन्द्र साहू बताते है कि उन्हें बोनस राशि मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी। परन्तु यह राशि मिलने पर वे एवं उनका परिवार बहुत खुश है। इसी क्रम में ग्राम बोरई के युवा किसान श्री ओमेश्वर यादव एवं गजल यादव भी बोनस राशि के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद दिया। श्री गजल यादव कहते है कि सरकार द्वारा किसानों के हित में किया गया यह फैसला किसानों के लिए लाभदायक साबित हुआ है। वहीं श्री ओमेश्वर यादव बताते है कि बकाया बोनस राशि को वे भूल गए थे, इस समय पर यह मिलना उनके लिए लॉटरी मिलने जैसा अनुभव रहा। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री साय के उज्जवल भविष्य की कामना कर उन्हे धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

Back to top button