छत्तीसगढ़

शिविर पर ही मिल रही जानकारी और लिए जा रहे आवेदन। विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का पांचवा दिन। कल राजकिशोर नगर और चिंगराजपारा में शिविर।

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
मो.- 9691444583
स्मार्ट सिटी बिलासपुर,,,
केंद्रीय योजनाओं का प्रत्यक्ष लाभ और छूटें हुए हितग्राहियों को जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरु किए गए विकसित भारत संकल्प यात्रा से आम नागरिकों को काफी लाभ मिल रहा है।
यात्रा के तहत लगाए जा रहे शिविर में दिन प्रतिदिन लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। आज पांचवे दिन आज शहर में दो शिविरों का आयोजन किया गया, पहला शिविर सुबह 9 बजे से 1 बजे तक सामुदायिक देवरीखुर्द और दूसरे शिविर का आयोजन का दोपहर 1.30 बजे से शाम 6 बजे तक अंबेडकर भवन मोपका में किया गया।

शिविर के माध्यम से नागरिक जिन्हें अब तक केंद्रीय योजनाओं का लाभ नहीं मिला है वे इन योजनाओं के लिए आवेदन दे रहे हैं और इस शिविर के जरिए लोगों को शासकीय योजनाओं की भी जानकारी मिल रही है।
शिविर में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 1094 उज्जवला गैस कनेक्शन के लिए 156 आयुष्मान योजना के लिए 176 पीएम स्वनिधि के लिए 108 पीएम विश्वकर्मा योजना के लिए 172 लोग स्टाल पहुंचे। इसी तरह अन्य योजनाओं की जानकारी लाभार्थी बनने लोग विभिन्न स्टालों में पहुंचे।

21 दिसम्बर को राजकिशोर नगर और चिंगराजपारा में शिविर।कल 21 दिसम्बर को सवेरे 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक हर श्रृंगार कालोनी राजकिशोर नगर और दोपहर 1.30 बजे से शाम 6 बजे शासकीय आत्मानंद स्कूल वार्ड कार्यालय के सामने चिंगराजपारा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर का आयोजन किया गया है।

Related Articles

Back to top button