छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री साय ने किए अधिकारियों के तबादले, पी. दयानंद बने CM सचिव

रायपुर. बीते दिनों छत्तीसगढ़ की राजनीति पूरे देश की पटल पर सुर्खियां बटोरती रही. अब यहां भाजपा की सरकार बन गई है. प्रदेश के नए-नवेले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने काम काज की जिम्मेदारी संभाल ली है. इसी क्रम में सरकार बनने के बाद पहली प्रशासनिक सर्जरी की गई है. मुख्यमंत्री साय ने प्रदेश के IAS अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए हैं. भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2006 बैच के अफसर पी. दयानंद को मुख्यमंत्री के सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई है.

राज्य प्रशासनिक सेवा के डा. सुभाष सिंह राज सहित तीन अन्य अधिकारियों को विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) के पद की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही जनसंपर्क आयुक्त पद पर विवेक पोरवाल को नियुक्त किया गया है. इससे पहले मनीष सिंह इस पद को संभाल रहे थे. मनीष सिंह का ट्रांसफर होने से नगरीय विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई को मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध संचालक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

कांग्रेस सरकार के करीबी रहे अधिकारियों का ट्रांसफर
भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार के करीबी माने जाने वाले आइएएस सुब्रत साहू अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री के पद से मुक्त कर दिया गया है. इसके साथ ही आइएएस परदेशी सिद्धार्थ कोमल, आइएएस अंकित आनंद, आइएएस डा. एस. भारतीदासन और आइएएस डीडी सिंह को मुख्यमंत्री सचिवालय की जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है. हालांकि ये अधिकारी अभी अन्य विभागों की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार अधिकारियों के विभाग बदलने और कम करने पर भी विचार कर रही है.लूप लाइन के अधिकारियों की जागीं उम्मीदें
अब प्रदेश में भाजपा सरकार के बाद कई अधिकारियों की भी उम्मीदें जाग गईं हैं. ऐसे कई अधिकारी हैं जो लंबे समय से लूपलाइन में बने हुए थे. अब सरकार बदलने के बाद समीकरण भी बदल गए हैं. प्रदेश में अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अब जल्द ही आईपीएस अधिकारियों के तबादले की भी जानकारी मिल रही है. हालांकि अभी तक इसको लेकर फैसला नहीं किया गया है.

Related Articles

Back to top button