दैनिक राशिफल

12 दिसंबर क्या कहते है आपके सितारे

मेष: आपका उदार रवैया आपके लिए वरदान साबित होगा। पैसों से जुड़े मुद्दे पर जीवनसाथी के साथ बहस की संभावना। परिवार में किसी सदस्य के व्यवहार से आप परेशान हो सकते हैं। लव लाइफ शानदार रहेगी। आपके द्वारा किए गए काम के लिए आपको पहचान मिलेगी। आप टीवी या मोबाइल फोन देखने में समय बिता सकते हैं। आपका साथी आप पर प्यार और स्नेह बरसाएगा।

शुभ रंग : हरा।

शुभ समय: शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक.

उपाय :- आर्थिक खुशहाली के लिए भोजन बनाते समय लाल मिर्च का प्रयोग कम मात्रा में करें।

वृषभ: बाहर के खान-पान से बचें। अनावश्यक तनाव न लें. बच्चों की शिक्षा पर आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। कोई आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। टकराव से बचें. जब तक आप निश्चिंत न हो जाएं कि आप उसे पूरा कर सकते हैं, तब तक कोई वादा न करें। व्यस्तता के बीच आपको अपने लिए समय मिलेगा। दांपत्य जीवन शानदार रहेगा।

आज आपको पता चलेगा कि शादियाँ स्वर्ग में क्यों तय की जाती हैं।

शुभ रंग : जैतून हरा।

शुभ समय: शाम 4 बजे से 7 बजे तक.

उपाय :- पारिवारिक सुख में वृद्धि के लिए नहाने के पानी में कुशा की कुछ पवित्र घास डालें।

मिथुन: किसी दोस्त की तारीफ़ आपको ख़ुशी देगी। सोच-समझकर निवेश करें. अपने बच्चों पर ध्यान दें. प्रियजनों के साथ छुट्टियाँ बिताने वालों का समय यादगार रहेगा। आप समस्याओं से बिना किसी परेशानी के निपट सकेंगे। टैक्स और बीमा मामलों पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत होगी। आपका जीवनसाथी अपने जीवन में आपकी महत्ता के बारे में सुंदर शब्द कहेगा।

शुभ रंग : लाल।

शुभ समय: सुबह 11.20 से दोपहर 12.30 तक.

उपाय:- रामचरितमानस और सुंदरकांड का नियमित पाठ करने से पारिवारिक जीवन सुचारु रूप से चलेगा।

कर्क: चूंकि चंद्रमा कर्क राशि में है, इसलिए सामाजिक संपर्क बनाने के लिए यह एक शानदार समय है। आप अपने प्रियजन के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाएंगे। आपकी इच्छा शक्ति को पुरस्कृत किया जाएगा। भावनात्मक निर्णय लेते समय अपना दिमाग न खोएं। आपको अप्रत्याशित स्रोतों से लाभ होने की संभावना है। प्यार में आपको निराशा हो सकती है। लेकिन हिम्मत मत हारो. आपके निर्णय अनुकूल परिणाम लाएंगे।

शुभ रंग : सफेद।
शुभ समय: सुबह 10 बजे से 11 बजे तक.

उपाय: यादगार प्रेम जीवन के लिए अपने प्रिय को लाल/नारंगी रंग की वस्तुएं उपहार में दें।

सिंह: आप अपनी ताकत फिर से हासिल कर लेंगे और जीवन में किसी भी बाधा का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। आपको कोई अद्भुत समाचार मिलेगा। भले ही लोग अक्सर आपसे असहमत होते हैं, वे आपके सीधेपन और खुले दिल के रवैये के कारण आपको बहुत पसंद करते हैं। कार्यस्थल पर कुछ दबाव के कारण आप चिड़चिड़े हो जाएंगे। प्राचीन वस्तुओं और आभूषणों में निवेश लाभ और समृद्धि लाएगा। रोमांस कार्ड पर है लेकिन अल्पकालिक होगा।

शुभ रंग : बैंगनी।

शुभ समय: शाम 4 बजे से 5 बजे तक.

उपाय: स्वस्थ जीवनशैली पाने के लिए चांदी किसी भी रूप में पहनें।

कन्या: आप आसानी से महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे। आप अपने जीवन में कई समस्याओं का समाधान करेंगे। आप दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ किसी आनंददायक यात्रा पर जायेंगे। अपने किसी भाई-बहन को पैसा उधार देने से पहले दो बार सोचें, क्योंकि इससे आपकी आर्थिक तंगी और बढ़ सकती है। शाम को आपके घर मेहमानों की भीड़ लग सकती है। आज आप काम से छुट्टी लेंगे और अपने प्रिय की बाहों में आराम पाएंगे। अपने आस-पास के सभी लोगों से निराश होकर आपकी मुलाकात किसी आध्यात्मिक गुरु से हो सकती है।

शुभ रंग : गुलाबी।

शुभ समय: शाम 5 बजे से 6 बजे तक.

उपाय: आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए खाने से पहले अपने पैर धोएं।

तुला: आपका बच्चों जैसा स्वभाव सामने आएगा और आप आज चंचल मूड में रहेंगे। कुछ अनियोजित स्रोतों से वित्तीय लाभ आज आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। बच्चे कोई रोमांचक समाचार ला सकते हैं। आज आप अपने साथी के दिल की धड़कनों के साथ तालमेल बिठाएंगे। किसी भी नए संयुक्त उद्यम में शामिल होने से बचें और यदि आवश्यक हो तो अपने करीबी लोगों की सलाह लें। आज आप ऑफिस से वापस आकर अपने किसी पसंदीदा शौक में शामिल हो सकते हैं।

शुभ रंग : सफेद।

शुभ समय: दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच.

उपाय: व्यापार में वृद्धि के लिए जरूरतमंद लोगों को लाल मसूर की दाल दान करें।

वृश्चिक: आज आपकी सेहत दुरुस्त रहने के आसार हैं। अपनी अच्छी सेहत के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। आज आपकी कोई चल संपत्ति चोरी हो सकती है। इसलिए, आपको उनकी अच्छी देखभाल करने की ज़रूरत है। वैवाहिक गठबंधन में प्रवेश के लिए अच्छा समय है। किसी भी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले अपनी आंतरिक भावना को सुनें। देर शाम तक किसी दूर स्थान से शुभ समाचार मिलने की संभावना है। आज आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस करेंगे।

शुभ रंग : बैंगनी।शुभ समय: शाम 4 बजे से 5 बजे के बीच.

उपाय: मजबूत आर्थिक स्थिति के लिए महिलाओं को सफेद रंग के कपड़े दान करें।

धनु: लंबी बीमारी से राहत मिलेगी। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें अपने बच्चों की शिक्षा पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है। अपने मेहमानों के साथ अभद्र व्यवहार न करें. आपका व्यवहार न केवल आपके परिवार को परेशान करेगा बल्कि एक खालीपन भी पैदा कर सकता है क्योंकि अनावश्यक संदेह और संदेह रिश्तों को खराब कर देता है। इसलिए आपको कभी भी अपने प्रिय पर शक नहीं करना चाहिए और अगर कोई बात आपको बुरी लग रही है तो उसके साथ बैठकर उसका समाधान ढूंढने का प्रयास करें।

शुभ रंग : लैवेंडर।

शुभ समय: दोपहर 2 बजे से 3.15 बजे के बीच.

उपाय: घर में सुख-समृद्धि से परिपूर्ण रहने के लिए भगवान कृष्ण की पूजा करें।

मकर: आपको चीज़ों के प्रति अपने आशावादी दृष्टिकोण पर कायम रहना चाहिए। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रह सकती है। हालाँकि, आपको अधिक खर्च नहीं करना चाहिए। आप अपने जीवनसाथी को मूवी डेट और डिनर पर ले जा सकते हैं। नौकरी की संभावनाओं के लिए की गई यात्रा सकारात्मक परिणाम दे सकती है। अगर इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो आपको अपना संयम बनाए रखना होगा। यह आपके जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।

शुभ रंग : पीला।

शुभ समय: दोपहर 3 बजे से 4 बजे के बीच.

उपाय: हरी घास पर नंगे पैर चलें।

कुंभ: दान-पुण्य के काम में शामिल होने से आपको मानसिक शांति और आराम मिल सकता है। कुछ लोगों को आर्थिक लाभ हो सकता है। यदि माता-पिता हैं, तो आपके बच्चे आपको गौरवान्वित महसूस करा सकते हैं। प्रेम निष्पक्ष रहेगा और उदारता आप पर कृपा कर सकती है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ आपके संबंध बेहतर हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपके लिए सचमुच कुछ खास कर सकता है।

शुभ रंग : नीला।

शुभ समय: सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच.

उपाय: 108 दिनों तक घर में गंगाजल छिड़कें।

मीन: आपका आकर्षक व्यवहार ध्यान आकर्षित कर सकता है। आपके माता-पिता का ख़राब स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है और अस्पताल का बिल भी बढ़ सकता है। यह आपकी वित्तीय सुरक्षा को हिला सकता है। आपके विचारों को आपके परिवार के सदस्यों का समर्थन मिलेगा। अगर आपके सहकर्मी आपके मुताबिक़ काम नहीं करेंगे तो मूड खराब हो सकता है। आपका वैवाहिक जीवन बहुत बढ़िया रहेगा।

शुभ रंग : हरा।

शुभ समय: सुबह 10:30 से दोपहर 1 बजे के बीच.

उपायः गुरुवार के दिन केले से परहेज करें।

Related Articles

Back to top button