छत्तीसगढ़बिलासपुरराजनीति

छतीसगढ़ मे कांग्रेस समझ गई है ये चला चली की बेला है’, PM बोले- ये मोदी के बहाने OBC समाज को दे रहे गाली

बिलासपुर – सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भूपेश बघेल सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस जानती है कि ये चला चली की बेला है। जनसभा में आए लोगों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी के आने का मतलब है छत्तीसगढ़ का तेज विकास, बीजेपी के आने का मतलब है नौजवानों के सपने पूरे होंगे, बीजेपी के आने का मतलब है कि यहां की महतारी बहनों का जीवन और आसान होगा, बीजेपी के आने का मतलब है- भ्रष्टाचार पर लगाम, भ्रष्टाचारियों पर सख्त एक्शन।

मुंगेली में विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस में पुराने समर्पित लोग आज किनारे पर बैठे हैं, उनमें भी बहुत गुस्सा है। उनको लगता है कि एक बहुत बड़ा धोखा हुआ है। जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनी तक मुख्यमंत्री पद के लिए 2.5-2.5 साल का समझौता हुआ था। परन्तु पहले 2.5 साल में ही मुख्यमंत्री ने इतना भ्रष्टाचार किया कि पैसों का अंबार जमा कर लिया और जब 2.5 साल पूरा होने को आए तो दिल्ली वालों के लिए तिजोरी खोल दी, सबको खरीद लिया। दिल्ली के नेताओं को खरीद लिया और समझौता धरा का धरा रह गया।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह पार्टी वोट बैंक के लालच और तुष्टिकरण के लिए कुछ भी कर सकती है। कांग्रेस पार्टी दलितों, ओबीसी और आदिवासियों का सम्मान नहीं करती है। आजादी के इतने दशकों बाद भी अगर देश गरीब है तो कांग्रेस पार्टी ही इसकी दोषी है। ‘गरीबी हटाओ’ नारे के दशकों बाद भी देश के दलित, ओबीसी और आदिवासी गरीब हैं तो दोषी कांग्रेस है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस मोदी से नफरत करती है। वो मोदी की जाति से भी नफरत करने लगी है। बीते अनेक महीनों से कांग्रेस मोदी के बहाने पूरे ओबीसी समाज को गाली देने लगी है। गाली तो गाली कांग्रेस डंके की चोट पर भी अदालत के कहने पर भी माफी मांगने से इनकार कर रही है। ये कांग्रेस ही है जिसने बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया, बाबा साहेब की राजनीति खत्म करने की कोशिश की। दूसरी तरफ बीजेपी है जिसने देश और दुनिया में बाबा साहेब के पंचतीर्थ का निर्माण किया।

आइए आपको बताते हैं PM नरेंद्र मोदी के भाषण की बड़ी बातें
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “प्रथम चरण में BJP के पक्ष में भारी मतदान करने के लिए मैं छत्तीसगढ़ की जनता को हृदय से धन्यवाद देता हूं। आज मैं विशेष रूप से छत्तीसगढ़ की महिलाओं और युवाओं का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं उनके फैसले को, BJP के प्रति उनके विश्वास को, BJP के प्रति उनके लगाव को आदरपूर्ण नमन करना चाहता हूं…”
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप जो इस धूप में तप कर रहे हैं। मैं आपकी ये तपस्या बेकार नहीं जाने दूंगा। आपके इस तप के बदले विकास करके आपको लौटाऊंगा। ये मेरी गारंटी है। हर तरफ एक ही गूंज है – 3 दिसंबर को भाजपा आवत है। उन्होंने कहा कि BJP का ट्रैक रिकॉर्ड और गारंटी दोनों यही है कि BJP ने बनाया है, BJP ही संवारेगी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के जाने का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। कांग्रेस के जिन नेताओं ने आपको 5 साल लूटा है, उनकी विदाई का समय आ गया है। छत्तीसगढ़ के आदिवासी, गरीब, पिछड़े सभी कांग्रेस की विदाई के लिए आतुर हैं। यहां की महिलाओं ने ठान लिया है कि उन्हें कांग्रेस नहीं चाहिए। कांग्रेस भी ये समझ गई है कि – चला-चली की बेला है, अब कांग्रेस सरकार कुछ दिन का ही खेला है।
उन्होंने कहा कि कल आपने दीपावली मनाई है। लेकिन आने वाली देव दीपावली छत्तीसगढ़ के लिए एक नया आनंद और उत्साह लेकर आएगी। जिस कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को लूटा है, वो देव दीपावली पर कहीं नजर नहीं आएगी।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस को गणित सिखाने का इतना शौक है, उनसे मेरे कुछ सवाल हैं… कांग्रेस के इन गणितबाजों को बताना होगा कि मुख्यमंत्री को महादेव सट्टेबाजी घोटाले में से कितना पैसा मिला? कांग्रेस के बाकी नेताओं के हिस्से में कितना माल आया? दिल्ली दरबार तक इसमें से कितना पैसा पहुंचा?

Related Articles

Back to top button