छत्तीसगढ़राजनीतिक

अमित जोगी ने अपने अंदाज में कहा – बाघ बाघ कहत हे संगी, बाघ कहाँ ले आये रे…अउ बाघ ढिलागे जोगी के त लबरा कहाँ लुकाये रे….

*अमित जोगी ने रतनपुर में भरी हुंकार, भारी भीड़ देख बीजेपी-कांग्रेस की बढ़ी चिंता*

शुक्रवार को कोटा विधानसभा क्षेत्र से छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी पार्टी की प्रत्याशी डॉक्टर रेणु जोगी की विशाल जनसभा रतनपुर में हुई। इसमें अमित जोगी ने शिरकत की और उन्होंने ठेठ छत्तीसगढ़ी में जनता को संबोधित किया।

अमित जोगी ने अपने अंदाज में कहा कि बाघ बाघ कहत हे संगी, बाघ कहाँ ले आये रे…अउ बाघ ढिलागे जोगी के त लबरा कहाँ लुकाये रे….इसके बाद लोगों ने जोरदार तालियां बजाकर स्वागत किया।

अमित जोगी ने स्वर्गीय अजीत जोगी और रेणु जोगी के प्यार पर बात करते हुए बताया कि वे एकदूसरे से बेहद प्यार करते रहे लेकिन उनका दूसरा रिश्ता कोटा विधानसभा की जनता से है। डॉक्टर रेणु जोगी ने 18 साल तक कोटा विधानसभा क्षेत्र की जनता की दिनरात सेवा की है।

अमित जोगी ने मंच से विरोधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग अजीत जोगी जी को मरा मान रहे हैं उन्हें इस सभा में मौजूद जनता को देखना चाहिए। जिसमें अजीत जोगी आज भी जिंदा हैं। अपने संघर्ष को याद करते हुए उन्होंने कहा कि कोटा क्षेत्र की जनता ने हमारी मां डॉक्टर रेणु जोगी को बेहद प्यार दिया है। और उन्हें विधायक बनाकर भेजा। उन्होंने दोहराया कि कोटा की जनता ने जो प्यार अजीत जोगी और रेणु जोगी को दिया है उसका कर्ज वे सात जन्मों तक नहीं चुका सकते।

बाहरी प्रत्याशियों पर भी अमित जोगी ने जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 480 किलोमीटर दूर से चुनाव लड़ने आ रहे है, बिलासपुर शहर से आ रहे हैं। उन्हें कोटा से प्रत्याशी नहीं मिला। उन्होंने भीड़ से पूछा कि आपको जोगी की पत्नी को चुनना है, अमित की मां को चुनना है या बाहरी लोगों को चुनना है।

अमित जोगी ने कहा कि मेरी पार्टी की लड़ाई भाजपा-कांग्रेस से नहीं है। उनका सम्मान है लेकिन मेरी लड़ाई केवल और केवल भ्रष्टाचारियों के खिलाफ है। क्योंकि आज भी सबसे अमीर धरती में सबसे गरीब लोग रहते हैं। मेरे पिताजी साल 2003 में गरीबों के लिए पेंशन योजना शुरू किए थे। 22 साल बाद महंगाई बढ़ गई है लेकिन पेंशन नहीं बढ़ाया गया।

मेरा परिवार सिर्फ 3 लोगों का नहीं है मेरा परिवार छत्तीसगढ़ की तीन करोड़ जनता है। मैं छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में शपथ पत्र दिया हूँ कि जिस दिन छत्तीसगढ़ में दिल्ली के नेताओ के बजाय आपके बेटे की सरकार बनेगी तो मैं दस कदम उठाऊंगा और जनता की गरीबी दूर होगी। यदि मैं अपनी बात से मुकर गया तब आप केस कर सकते हैं। लेकिन मैं 100 रुपये के स्टैम्प पेपर पर लिख कर दिया। और कांग्रेस 10 रुपये के स्टैंप पर नहीं लिख कर दे सकती।

राज्य में कांग्रेस की वादाखिलाफी के मुद्दे पर अमित जोगी ने कहा कि पांच साल के भूपेश बघेल की सरकार ने शराबबंदी के नाम पर महिलाओं को ठगा। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता के नाम पर ठगा है। उसका नाम है ठगेश बघेल , सबको लुटा है और ठगा है। मेरे पिताजी ने ठगेश बघेल का नामकरण किया है। जोगी ने फिर एक दोहा बोला: राम राज म दूध मिलय, कृष्ण राज म घी, ठगेश राज म दारू मिलय गोबर बेंच के पी….

अमित जोगी ने जोगी कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र पर विस्तार से जानकारी दी। और स्वर्गीय अजीत जोगी के कार्यकाल को याद किया। जब वे राज्य के मुख्यमंत्री थे।

अमित जोगी ने यह भी दोहराया कि उनकी सरकार किसानो को धान का 4 हजार रुपये मूल्य देगी। इससे किसानों को बड़ा फायदा होगा। जोगी को सुनने के लिए सैकड़ों की संख्या में भीड़ जुटी थी।

Related Articles

Back to top button