छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने प्रेक्षकों की मौजूदगी में ली अफसरों की बैठक। सेक्टर अधिकारी और मतदान दलों के वाहनों की जीपीएस सिस्टम से होगी निगरानी।

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
मो.- 9691444583
Smart City bilaspur…
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने आज जिले के लिए नियुक्त प्रेक्षकों की मौजूदगी में आरओ एवं नोडल आधिकारियों की बैठक जिला कार्यालय के मंथन सभाकक्ष में ली।
कलेक्टर ने जिले में अब तक चुनाव आयोग के निर्देशानुसार की गई तैयारियों से प्रेक्षकों को अवगत कराया।
कलेक्टर ने बताया कि सेक्टर अधिकारी सहित मतदान दलों को पोलिंग बूथ तक ले जाने वाले वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा, जिससे उनके लोकेशन की लगातार मॉनिटरिंग होगी। उन्होंने एफएसटी एवं एसएसटी की टीमों को अब और तेजी गति एवं मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में सामान्य प्रेक्षक नायली इते, कुमार प्रशांत, उदयन मिश्रा, पुलिस प्रेक्षक सतीश कुमार गजभीए एवं व्यय प्रेक्षक अजय कुमार अरोरा, आर भूपति, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, सभी आरओ सहित सभी नोडल अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर अवनीश शरण ने प्रेक्षकों को बताया कि बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के 118 मतदान केंद्र मुंगेली जिले में और कोटा विधानसभा क्षेत्र के 64 मतदान केंद्र जीपीएम जिले में शामिल है। उन्होंने आरओ को इन पोलिंग बूथों का जायजा लेने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बताया कि चुनाव में विभिन्न कार्याें के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये है। उन्होंने मतदान केंद्रों में निर्वाचन के लिए सुनिश्चित की गई व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं की भी जानकारी दी। नियुक्त सभी अधिकारियों एवं मतदान दलों का एक चरण का प्रशिक्षण हो चुका है। 351 क्रिटिकल पोलिंग स्टेशन है। पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह ने शांति एवं सुरक्षा के साथ चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस विभाग द्वारा की गई आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस एवं चुनावी सर्विलेंस टीमों द्वारा अब तक लगभग 2 करोड़ रूपए की नकद एवं सामग्री जब्त की गई है। चुनाव के मद्देनजर जिले के गुंडे, बदमाशों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। पुलिस की टीम द्वारा अब तक 2 हजार लीटर अवैध शराब जब्त किया गया है। प्रेक्षकों ने अवैध नकदी एवं अन्य सामग्रियों पर कड़ी निगरानी रखने कहा। मतदान केंद्रों में दी जा रही सुविधाओं का भी जायजा लेने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button