छत्तीसगढ़

व्यय प्रेक्षक ने MCMC एवं व्यय लेखा कक्ष का दौरा कर काम-काज का किया निरीक्षण।

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
मो.- 9691444583
Smart City bilaspur…
बिलासपुर – निर्वाचन आयोग द्वारा कोटा एवं तखतपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी खर्च पर नजर रखने के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक हर्षद सदाशिव आराधी ने जिला कार्यालय में स्थापित मीडिया प्रमाणन एवं मॉनीटरिंग समिति (MCMC) एवं व्यय लेखा टीम के कक्ष का दौरा कर उनके काम-काज का गहन निरीक्षण किया।
व्यय लेखा के जिले के नोडल अधिकारी एवं संयुक्त संचालक लेखा आर.के. पटेल उप संचालक जनसम्पर्क एमडी पटेल सहित लेखा एवं एमसीएमसी से जुड़े तमाम अधिकारी उपस्थित रहे।
व्यय प्रेक्षक श्री हर्षद ने एमसीएमसी कक्ष में सोशल मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया पर राजनीतिक विज्ञापनों का पूर्व प्रमाणन, पेड न्यूज के मामलों में निगरानी एवं निर्वाचन के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों की निगरानी के बारे में विस्तार से जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जिला पंचायत में स्थापित निर्वाचन व्यय मॉनीटरिंग प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया और संधारित किये गये पंजियों का अवलोकन किया।
तखतपुर एवं कोटा चुनाव के लिए गठित व्यय लेखा टीमों एवं नोडल अधिकारियों से चर्चा की। अधिकारियों को तनाव रहित होकर गंभीरता से चुनाव संबंधी काम को निभाने अपेक्षा की। जो संसाधन आपको उपलब्ध कराया गया है, उनका बेहतर इस्तेमाल कर अच्छे परिणाम दें। चुनाव संबंधी कामों के लिए मुझसे कभी भी सम्पर्क कर मागदर्शन ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि लेखा संबंधी कार्यों के संधारण में कोई भी लापरवाही नहीं होने चाहिए।

Related Articles

Back to top button