छत्तीसगढ़

एनईआई सभागार में पारिवारिक परामर्श संगोष्ठी का आयोजन। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखते हुये सर्तकता एवं सजगता के साथ कार्य करने की दी गई सलाह।

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
मो.- 9691444583
बिलासपुर :- मंडल रेल प्रबन्धक प्रवीण पाण्डेय के मार्गदर्शन में रनिंग स्टाफ के कार्यशैली एवं पारिवारिक तथा सामाजिक संतुलन को बेहतर बनाए रखने के उद्देश्य से 09 अक्टूबर 2023 को एनईआई सभागार में रनिंग स्टाफ परिवार के साथ रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में पारिवारिक परामर्श संगोष्ठी का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक देवराज, वरि. मंडल कार्मिक अधिकारी डॉ अंशुमन मिश्रा, सहायक कार्मिक अधिकारी, सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे। इस संगोष्ठी में रनिंग स्टाफ के लगभग 75 कर्मचारियों एवं उनके पारिवारिक सदस्यों ने भाग लिया।
इस संगोष्ठी में रनिंग स्टाफ के कार्यशैली, खानपान शैली, स्वास्थ्य व अन्य समस्याओं के बारे में चर्चा की गई। रनिंग स्टाफ एवं उनके परिवार के सदस्यों ने विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया साथ ही स्वास्थ्य एवं खानपान शैली से संबन्धित सवाल भी पूछे। उनके खानपान शैली से संबन्धित सवालों का समाधान किया गया। साथ ही उनको बेहतर स्वास्थ्य व तनाव रहित जीवन शैली के बारे में उचित परामर्श दिया गया। इसके अलावा संरक्षा से संबन्धित महत्वपूर्ण सलाह एवं परामर्श देकर रनिंग कर्मचारियों को कार्य के दौरान तनाव रहित रहते हुये सतर्कता एवं सजगता के साथ अपने कार्यों को संपादित करने के लिए प्रेरित किया गया। इस बात पर जोर दिया गया की एक मजबूत परिवार ही मजबूत रेल और देश की नींव डाल सकता है अतः लोको पायलट एवं रनिंग स्टाफ को इस आशय संदेश दिया गया की पारिवारिक संतुलन और स्वस्थ जीवन शैली को अपनायेँ जो कि फील्ड में कुशल निष्पादन का आधार है। शुकून और सौहार्द से भरा मानस कठिन परिचालन और कर्तव्यपरायणता में मजबूत इच्छाशक्ति को जन्म देता है। साथ ही उनको आश्वस्त किया गया कि अनवरत संगोष्ठी का आयोजन कर आपके समस्याओं का समाधान तथा उचित परामर्श दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button