खास खबरछत्तीसगढ़राजनीतिकरायपुर

उम्मीदवारों की सूची जारी होना शुरू हो गया है। शाके बालन

उम्मीदवारों की सूची जारी होना शुरू हो गया है। शाके बालन

छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। बीते दिन चुनाव की तारीख का एलान होते ही प्रदेश में अचार संहिता भी लागू हो गई है। राजनीतिक पार्टियां अपने प्रत्याशियों के साथ चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं। इसी बीच आज एक बार फिर कांग्रेस चुनाव समिति की बड़ी बैठक होने जा रही है।

जानकारी के मुताबिक सीएम हाउस में आज दोपहर 3 बजे कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में सीएम भूपेश, TS सिंहदेव, प्रभारी कुमारी सैलजा, दीपक बैज, विस अध्यक्ष चरणदास महंत शामिल होंगे। अंदाजन हैं कि इस बैठक के बाद कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। आपको बता दें कि 7 नवंबर को पहले चरणों पर 20 सीटों पर मतदान होगा, तो दूसरे चरणों पर 17 नवंबर को 70 सीटों पर मतदान होगा। चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई है। वहीं अब लगातार उम्मीदवारों की सूची जारी होना शुरू हो गया है।

शाके बालन विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी कल 11 अक्टूबर को अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस सूची में कितने नाम होंगे, लेकिन पहले चरण की 20 सीटों के लिए नाम जारी होना तय है। पार्टी सूत्रों के अनुसार 90 में से लगभग 70 सीटों पर सिंगल नाम तय हो गए हैं, जबकि 20 सीटों पर दो दो नामों का पैनल बना है।

बताया जा रहा है कि पार्टी को सबसे ज्यादा समस्या टिकट काटने को लेकर हो रही है। कांग्रेस की परंपरा रही है कि पार्टी कभी भी सिटिंग एमएलए की टिकट नहीं काटती है, लेकिन पार्टी के सर्वे में पता चला है कि लगभग 20 से ज्यादा विधायकों (इनमें कुछ मंत्री भी शामिल हैं) से उनसे क्षेत्र की जनता नाराज है। वहां मौजूदा विधायकों को टिकट दिए जाने का विरोध हो सकता है। इसके बावजूद पार्टी ने मौजूदा सभी मंत्रियों को टिकट देने का फैसला किया है।

Related Articles

Back to top button