छत्तीसगढ़

करगी रोड, बेलगहना व पेंड्रारोड रेलवे स्टेशन में 05 जोड़ी एक्सप्रेस गाड़ियों के ठहराव का लोकार्पण लोकसभा सांसद अरुण साव द्वारा किया गया।

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
मो.- 9691444583
बिलासपुर – रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार यात्री सुविधाओं का क्रमिक विकास एवं उपलब्ध सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है।
करगी रोड स्टेशन में छपरा-दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस एवं बिलासपुर-चिरमिरी-बिलासपुर एक्सप्रेस का, पेंड्रारोड रेलवे स्टेशन में बीकानेर-पुरी-बीकानेर एक्सप्रेस एवं भुज-शालीमार-भुज एक्सप्रेस का तथा बेलगहना स्टेशन में बिलासपुर-चिरमिरी-बिलासपुर एक्सप्रेस का ठहराव की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
लोकार्पण सांसद बिलासपुर अरुण साव के कर कमलों द्वारा किया गया।
इस अवसर पर करगी स्टेशन में आयोजित लोकार्पण समारोह में जनप्रतिनिधियों के अलावा अपर मंडल रेल प्रबंधक योगेश कुमार देवांगन, वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक विकास कश्यप सहित अधिकारीगण तथा कर्मचारीगण तथा भारी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।
कार्यक्रम के प्रारंभ में अपर मंडल रेल प्रबंधक योगेश कुमार देवांगन द्वारा प्लांटर, साल व श्रीफल सेस्वागत किया गया।
इस अवसर पर संबोधित करते हुये सांसद अरुण साव ने कहा कि यह गरिमामय समारोह इस क्षेत्रवासियों के लिए सुखद पल है।
इन गाड़ियों के ठहराव की सुविधा के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी। उन्होने कहा कि रेलवे द्वारा अधिसंरचना विकास के कार्य, यात्री सुविधा विकास, सुरक्षा तथा संरक्षा विकास के कार्य व्यापक स्तर पर किया जा रहा है। सौ फीसदी स्वदेशी अत्याधुनिक वंदे भारत ट्रेन आत्मनिर्भर भारत की बड़ी ताकत है। रेलवे स्टेशनों में यात्री सुविधा विकास व विस्तार तथा आवश्यकता के अनुरूप सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में बेहतर कार्य हो रहा है। साथ ही उन्होने कहा कि आने वाले दिनों में रेलवे के समग्र विकास के साथ ही यात्री सुविधा विकास के कार्य भी तीव्र गति से होगा और रेलवे देश की विकास की मुख्य कड़ी बनेगा।

Related Articles

Back to top button