छत्तीसगढ़

NTPC सीपत में “धरोहर-बुजुर्गों का सम्मान” कार्यक्रम का आयोजन।।

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
मो.- 9691444583
बिलासपुर/सीपत
एनटीपीसी सीपत में मानव संसाधन विभाग और संस्कृति क्लब के सहयोग से ” धरोहर- बुजुर्गों का सम्मान ” कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य था कि एनटीपीसी सीपत में काम करने वाले कर्मचारियों के माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों को एक मंच प्रदान किया जाए, जहाँ वे अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकें और अपने जीवन की धरोहर को साझा कर सकें।
इस कार्यक्रम को गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित किया गया था और इसमें बुजुर्गों के सम्मान का एक खास पहलू था। कार्यक्रम में लगभग 50 वरिष्ठ नागरिकों ने भाग लिए और उनके लिए यह पल जज़्बातों व भावनाओं से भरा दिन था।
कार्यक्रम के दौरान परियोजना प्रमुख रमानाथ पुजारी, मुख्य महाप्रबंधक सीपत ने इस पहल की सराहना की और सभी बुजुर्गों का सम्मान किया। उन्होंने बताया कि हम जहाँ हैं, वो सब अपने माता-पिता के आशीर्वाद से हैं और उन्होंने हमें अपनी खुशियों से भर दिया है। अब हमारा दायित्व है कि हम उन्हें उनके बुजुर्ग जीवन का समर्थन दें, ताकि उन्हें कभी अकेलापन का आभास न हो। उन्होंने सुझाव दिया कि एनटीपीसी सीपत परिवार के सभी बुजुर्गों के लिए योगा और चिकित्सीय जाँच की विशेष सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।
कार्यक्रम के दौरान कुछ बुजुर्गों में अपनी भावनाओं को साझा किया और उन्होंने अपने दिलों की बातें सभी के सामने रखी। उन्होंने बताया कि वे कभी नहीं सोचते थे कि इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होंगे, लेकिन उन्हें इस पहल का समर्थन किया और अपने आशीर्वाद दिए।
कार्यक्रम के अंत में सभी बुजुर्गों का सम्मान उन्हें अंगवस्त्र और प्रतीक चिन्ह भेंटकर किया गया। कार्यक्रम को राष्ट्रगान के साथ समापन किया गया।
“धरोहर” कार्यक्रम एक अनूठा कदम था, जिसमें बुजुर्गों का सम्मान किया गया और उन्हें एक अलग ही आत्मीयता मिली। इस पहल से उनकी आँखों में चमक आई और उन्हें उनकी धरोहर का मान बढ़ गया।

Related Articles

Back to top button