छत्तीसगढ़

बलौदा बाजार आज *बेरोजगारी नामक शैतान* अपना विकराल रूप धारण कर देश और प्रदेश के सभी घरों में घूम रहा है। अगर वर्तमान में इस *बेरोजगारी नामक शैतान* का खात्मा नहीं किया गया तो हमारे देश और प्रदेश में *गरीबी, भुखमरी, अपराध* नामक महामारी का जन्म होगा और हमारे महान देश का भविष्य गर्त में चला जाएगा। हमारे देश को आजाद करने वाले महापुरुषों की कुर्बानी का कोई मूल्य नहीं रहेगा। भारत देश का हर पढ़ा- लिखा बेरोजगार युवक- युवतियां इस बात पर चिंतित है कि उनकी बेरोजगारी दूर करने के लिए सरकार के पास कोई पुख्ता प्लान नहीं है। यह बात सच भी है क्योंकि आज तक की सभी सरकारें बेरोजगारों की बेरोजगारी दूर करने के नाम पर बेरोजगारों के साथ, उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, ठगी कर रहे हैं। पर कहते हैं न कि लोगों के भविष्य के साथ खिलवाड़/ ठगी/मजाक करने वालों को एक दिन सबक अवश्य मिलता है। ठीक उसी प्रकार इस छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में छत्तीसगढ़ की जनता/बेरोजगारों के साथ ठगी करने वाले पार्टियों को छत्तीसगढ़ की जनता उखाड़ फेंकेगी। क्योंकि वर्तमान में अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी ही एकमात्र ऐसा विकल्प है, जो जनता के सभी समस्याओं को दूर करेगी, बेरोजगार भाई- बहनों की बेरोजगारी दूर होगी और छत्तीसगढ़ का हर घर लखपति होगा। अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी का हर उद्देश्य आईने की तरह साफ है, जिसे जनता खुले मन से समझ रही है। अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी की सरकार छत्तीसगढ़ में बनने से छत्तीसगढ़ की स्थिति कैसी होगी? इस संबंध में धर्मेंद्र मारकंडे ब्लॉक अध्यक्ष अनुसूचित जाति विभाग पलारी ने मीडिया में यह बात बताई कि अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी ऑटो रिक्शा की सरकार छत्तीसगढ़ में बनने से छत्तीसगढ़ का हर घर, हर परिवार, हर बेरोजगार की स्थिति कैसी होगी देखिए एक नजर-

  1. लगभग लगभग छत्तीसगढ़ के सभी घरों में कोई न कोई 8वीं, 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन पास बच्चे अवश्य मिलेंगे और अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी की योजनानुसार उनको एक लाख, डेढ़ लाख, 2 लाख, 3 लाख और चार लाख रुपये उनकी योग्यतानुसार प्राप्त होंगे। तो कोई परिवार क्यों लखपति नहीं बनना चाहेगा!
  2. उसे बेरोजगार युवक- युवती को उनके योग्यतानुसार एक लाख, डेढ़ लाख, दो लाख, तीन लाख, चार लाख रुपए प्राप्त होंगे, तो वह बेरोजगार युवक- युवती क्यों अपनी बेरोजगारी दूर करना नहीं चाहेंगे!
  3. एक मां-बाप जो अपने बच्चों को यह सोचकर पढ़ाते हैं कि वह पढ़- लिखकर एक अच्छा इंसान बनेगा, मां- बाप का नाम रोशन करेगा, घर की जिम्मेदारी संभालेगा। तो अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी से हर बेरोजगार सक्षम होगा, जो उक्त सभी जिम्मेदारी संभाल सकता है, तो क्यों वह छत्तीसगढ़ में अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी ऑटो रिक्शा को नहीं जिताएंगे! अवश्य जिताएंगे।।
  4. क्यों गरीब, किसान, मजदूर, बेरोजगार युवक- युवतियां जो बेरोजगारी की चपेट में आ गए हैं और संपूर्ण जीवन बेरोजगारी में बिता रहे हैं, अभाव में बिता रहे हैं, समस्याओं में बिता रहे हैं! क्या उनको सुख भोगने, सेटल होने का अवसर नहीं चाहिए!
    तो वह क्यों अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी को नहीं जिताएंगे! छत्तीसगढ़ में अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी की सरकार अवश्य बनाएंगे।। क्योंकि कोई भी बेरोजगार, गरीब, किसान, मजदूर जानबूझकर अपने पैर में कुल्हाड़ी नहीं मारता।
    वर्तमान स्थिति में छत्तीसगढ़ में अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी ही एकमात्र ऐसा विकल्प है। जिसकी सरकार बनने से सभी गरीब, किसान, मजदूर, बेरोजगार युवक- युवतियों की समस्याएं दूर होगी। तो जो एक अवसर प्राप्त हो रहा है अपनी बेरोजगारी दूर करने का, गरीबी मिटाने का, अपनी समस्याओं से निजात पाने का, आत्मनिर्भर बनने का। तो क्यों इस मौके को छत्तीसगढ़ की जनता गंवाना चाहेंगे?
    हमें पूरा विश्वास है इस बार छत्तीसगढ़ की जनता कोई चूक नहीं करेगी और अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी को जिताकर स्वयं अपनी समस्याओं का निराकरण करेंगे।
    इसलिए अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी ऑटो रिक्शा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें और इस बेरोजगारी नामक शैतान का खात्मा कर छत्तीसगढ़/भारत देश में खुशहाली का संचार करें। धर्मेंद्र मारकंडे ब्लॉक अध्यक्ष पलारी अनुसूचित जाति विभाग
    अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी

Related Articles

Back to top button