छत्तीसगढ़

देश की खनिज संपदा में सबका अधिकार

देश की खनिज संपदा में सबका अधिकार
भारत देश की धरती विभिन्न खनिज संपदाओं से भरा हुआ है। हमारे देश में खनिज संपदाओं की प्रचुर मात्रा होने के बावजूद भी देश से गरीबी नामक बीमारी दूर होने के बजाय महामारी की तरह साल दर साल बढ़ता ही जा रहा है। इसका प्रमुख कारण है हमारे देश की गंदी राजनीति। हमारे देश में राजनेताओं के द्वारा इस प्रकार ही नीति बनाई और चलाई जाती है कि गरीबों की गरीबी का स्तर और गिर जाता है परंतु अमीरों की अमीरी का स्तर सातवें आसमान को छूने लगता है।
हमारे देश की सभी खनिज संपदाओं का उपयोग और उपभोग चंद लोग ही करते आए हैं। परंतु आज तक उन्होंने बेरोजगारों की बेरोजगारी दूर हो ऐसी कोई नीति नहीं बनाई।
अब अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी के पास ऐसा फार्मूला है जो 5 वर्षों के शासनकाल में 25 वर्षों की बेरोजगारी दूर कर देगी और भारत देश के सभी प्राकृतिक संपदा मिट्टी से लेकर चांदी, सोना, हीरा, मोती आदि में भागीदारी सुनिश्चित होगी क्योंकि इसी भागीदारी के दम पर बेरोजगार भाई-बहनों की बेरोजगारी दूर होगी।
हमारे छत्तीसगढ़ प्रदेश एवं देश के समस्त बेरोजगार भाई-बहन अब बेरोजगार नहीं, लखपति कहलाएंगे। रोशन देवांगन जिलाध्यक्ष गरियाबंद अखण्ड लोकतांत्रिक पार्टी

Related Articles

Back to top button