देश दुनिया

सरकारी मदद से गांवों में खुलेंगे अमूल कैफे, मिलेंगे आइसक्रीम समेत सभी डेयरी प्रोडक्ट

नई दिल्ली सबका संदेश न्यूज-  शहरों की तर्ज पर जल्द ही गांवो में आइसक्रीम समेत सभी डेयरी प्रोडक्ट मिलेंगे। इसे लेकर कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) और गुजरात बेस्ड अमूल के बीच एक करार हुआ है, जिससे कोई भी सीएससी चलाने वाला ग्रामीण स्तरीय उद्ममी (वीएलई) अमूल कैफे खोल सकेगा। कैफे खोलने के लिए अमूल की तरफ से वीएलई को पूरा तकनीकी सहायता दी जाएगी।

पहले चरण में गुजरात में खोले जाएंगे100 अमूल कैफे

कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) गांवों में सरकारी सेवाओं को डिजिटल तरीके से पहुंचाने मेंमदद करताहै। देशभर में करीब 3.5 लाख सीएससी सेंटर हैं। एक अधिकारी ने बताया कि इन सभी सीएससी सेंटर पर अमूल के आउटलेट खोले जा सकेंगे। सीएससी ई-गवर्नेंस सीईओ दिनेश त्यागी के मुताबिक पहले चरण में गुजरात में 100 अमूल कैफे खोले जाएंगे, जिन्हें जल्द ही गुजरात के अलावा अन्य राज्यों में खोला जाएगा। त्यागी के मुताबिक अमूल के साथ इस तरह के फैके देशभर में खोलने के लिए करार हुआ है।

किन चीजों की होगी जरूरत

अमूल कैफे खोलने के लिए वीएलई को दो फ्रीजर की जरूरत होगी। इसमें से एक आइसक्रीम रखने के लिए होगा और दूसरा डेयरी प्रोडक्ट रखने के लिए होगा। हालांकि वीएलई को अमूल कैफे खोलने के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर25,000 हजार रुपए जमा करना होगा।

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9993199117/9425569117

 

 

 

Related Articles

Back to top button