कवर्धा

पंडरिया कुंडा से स्थानीय इंजिनियर योगेश्वर चंद्राकर विधायक के लिए योग्य

पंडरिया कुंडा से स्थानीय इंजीनियर योगेश्वर चंद्राकर विधायक के लिए योग्य

कवर्धा कुंडा , विधानसभा 71 पंडरिया के लिए कांग्रेस पार्टी से युवा वर्ग के स्थानीय व्यक्ति को विधायक के लिए टिकट देना उचित होगा क्योंकि इस समय सभी पार्टी में स्थानीय एवं युवा वर्ग के अभ्यर्थी को महत्व दिया जा रहा है ऐसे में पेंड्रीकला निवासी इंजीनियर योगेश्वर चंद्राकर उचित प्रतीत हो रहा है।।

हाल ही में हमारे संवाददाता से उनसे मुलाकात कर की गई चर्चा का कुछ सवाल जवाब इस प्रकार है।।

प्रश्न – विधानसभा पंडरिया के प्रत्याशी होने के नाते आप 71 पंडरिया को किस नजरों से देखते हैं ?

उत्तर – 71 पंडरिया मेरी मातृभूमि है और एक सच्चे सुपुत्र को अपनी मां को जिस उच्चतम स्थान में रखकर सेवा देनी चाहिए इस भावना से मैं स्थानीय प्रत्याशी होने के नाते देखता हूं साथ ही मेरी प्राथमिक स्तर से लेकर उच्चतर स्तर की पढ़ाई कुंडा में होने से मैं इसे श्रेष्ठ सुविधा देने की चाह रखता हूं ।।

प्रश्न – पिछली भाजपा सरकार और वर्तमान कांग्रेस के सरकार को लेकर आपका क्या राय है ।।
उत्तर – पिछली भाजपा सरकार में 15 साल तक अधिकारी कर्मचारी के साथ ही साथ खास कर किसान भाई काफी परेशान दिखे किसान और सरकार के बीच बेमुद्दत दूरी बनी रही जबकि कांग्रेस के भूपेश सरकार में किसानों को बहुत ज्यादा सुविधा प्रदान किया गया है यह सरकार छत्तीसगढ़िया सरकार एवं किसानों का सरकार है और होना भी चाहिए।।

प्रश्न – आप एक इंजीनियर है तो एक विधायक के रूप में जनता को इसका क्या लाभ देना चाहेंगे।।

उत्तर – इंजीनियर रचनात्मक कार्यों को कम समय एवं कम खर्चे में उत्कृष्टता के साथ करने का नाम है, मैं क्षेत्र की जनता के लिए कम समय एवं कम लागत में अनेकों रोजगार के अवसर पैदा करना ही अपनी इंजीनियरिंग का सार्थकता मानूंगा ।।

प्रश्न – फिर हाल आप सरकार के सहयोग से 71 पंडरिया के लिए कौन सी बड़ी योजना सोचे हैं ।।

उत्तर – सरकार अगर मुझे अवसर देती है तो 71 पंडरिया के लिए सर्वप्रथम में कुंडा में शुगर फैक्ट्री एवं वीरेंद्र नगर में इथेनॉल प्लांट के निर्माण को महत्व दूंगा साथ ही क्षेत्र में कम से कम तीन चार प्लांट लगाकर युवाओं को रोजगार दूंगा ।।

प्रश्न – युवाओं के लिए आपका कोई योजना हो तो बताएं।।

उत्तर – स्वस्थ तन में स्वस्थ मन का वास होता है और कोई भी व्यक्ति का खेल के प्रति रूझान होगा तभी वह स्वस्थ रहेगा इस हेतु क्षेत्र में कम से कम चार पांच मिनी स्टेडियम का निर्माण करना युवाओं के हित में होगा।।

प्रश्न – जनता एवं सरकार के बीच अपने आप को कैसे प्रस्तुत करना चाहेंगे।।

उत्तर – सरकार के प्रत्येक योजनाओं को विकेंद्रीयकृत कर अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना मेरा लक्ष्य होगा इस तरह में सरकार और जनता के मध्य सेतु का काम करना चाहूंगा।।

प्रश्न – महिलाओं के लिए आपने क्या कुछ सोच रखा।।

उत्तर – क्षेत्र के मातृशक्तियों के लिए समूह में लघु उद्योग के साथ ही साथ एकल घरेलू उद्योग को बढ़ावा देने के विचार को क्रियान्वित करूंगा जिसमें वर्ग विशेष न रहकर सभी वर्ग के मातृशक्तियों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।। इस तरह विधानसभा क्षेत्र पंडरिया 71 के लिए इंजीनियर योगेश्वर चंद्राकर बहुत ही कम समय में एक अच्छी योजना के साथ लोगों के बीच सरकार एवं जनता के मध्य मजबूत कड़ी के रूप में उभर कर सामने आ रहा है हमारे संवाददाता के साथ सवाल जवाब में युवा नवोदित नेता योगेश्वर चंद्राकर को कांग्रेस पार्टी दावेदारी देती है तो निश्चित ही यह उनका सुझबुझ कहलाएगा और उन्हें इस सीट पर विजय हासिल करने के लिए कोई रोक नहीं सकेगा ।।

Related Articles

Back to top button