खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

राजीव गांधी की जयंती का जेपी स्मारक प्रतिष्ठान में हुआ आयोजन

राजीव गांधी ने पूरेे हौसले के साथ फैसले लिए:जमील अहमद

भिलाई। भारत रत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक प्रतिष्ठान एचएससीएल कालोनी रूआबांधा में रविवार को देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती पर आयोजन किया गया। उपस्थित लोगों ने स्वर्गीय राजीव गांधी के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित किए और अपनी श्रद्धांजलि दी। वरिष्ठ अधिवक्ता जमील अहमद ने दीप प्रज्वलित कर पुष्प माला के साथ स्वर्गीय राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी और कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अपने उद्भोधन में अधिवक्ता जमील अहमद ने स्वर्गीय राजीव गांधी के जीवन पर संक्षिप्त प्रकाश डाला। जिसमें स्वर्गीय राजीव गांधी द्वारा शुरू किए गए कंप्यूटराइजेशन, उद्योगों का आधुनिकीकरण और युवाओं के रोजगार की सोच पर रोशनी डाली। प्रतिष्ठान के संयोजक आरपी शर्मा ने राजीव गांधी द्वारा प्रधानमंत्रित्व काल में देश की एकता-अखंडता को बरकरार रखने की कोशिशों का विशेष उल्लेख किया। उन्होंने देश के मौजूदा हालात पर कहा कि मणिपुर और नूह में लगी आग देश के अन्य हिस्सों में फैलने की आशंका है इससे देश का हर जिम्मेदार नागरिक चिंतित है।
उन्होंने कहा कि बीजेपी के द्वारा संविधान परिवर्तन की सोच खतरनाक है। भाजपा देश और जनता को कम आंक रही है। बीजेपी वालों के द्वारा देश के महापुरुषों को उचित सम्मान नहीं दिया जाता है। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार महात्मा गांधी की सोच के अनुरूप चल रही है।
इस अवसर पर कपिल प्रसाद, त्रिलोक सिंह, अमित कुमार, मिश्री राम रजक, अरविंद प्रसाद, नंदकिशोर साहू, जयराम पासी और विद्या भूषण सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button