छत्तीसगढ़

आवारा पशुओं को सड़क से दूर रखने जारी अभियान की कमिश्नर KD कुंजाम ने की समीक्षा। उपायुक्त अखिलेश साहू, अर्चना मिश्रा एवं संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित।

आवारा पशुओं को सड़क से दूर रखने जारी अभियान की कमिश्नर KD कुंजाम ने की समीक्षा। उपायुक्त अखिलेश साहू, अर्चना मिश्रा एवं संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित।

 

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
मो.- 9691444583
बिलासपुर, संभागायुक्त के.डी कुंजाम ने वीसी के जरिए अधिकारियों की बैठक लेकर आवारा पशुओं को मुख्य मार्गों से हटाने जारी अभियान की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में आवारा पशुओं को राष्ट्रीय राजमार्गों से हटाने एवं दुर्घटना से बचाने के लिए रेडियम बेल्ट लगाने सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा हुई। संभागायुक्त ने कहा कि गत दिवस हुए बैठक में मुख्य सचिव द्वारा उच्च न्यायालय के आदेश के परिपालन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए थे। आप सभी उक्त निर्देशों पर अमल करते हुए आवश्यक कार्यवाही करें और सतत् निगरानी भी करते रहें। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि गौठान, गौशाला या कांजी हाउस में रखे गए पशुओं को किसी भी प्रकार की चारा या पानी की कमी न हो। उन्होंने सभी जिलों से अब तक की गई कार्यवाही की अद्यतन जानकारी प्रस्तुत करने को कहा। बैठक में अधिकारियों ने एक-एक करके अपने-अपने जिले में की जा रही कार्यवाही से अवगत कराया।
संभागायुक्त कार्यालय से सभी जिलों से सर्वाधिक दुर्घटना वाले सड़कों की जानकारी सहित दुर्घटना रोकने किये जा रहे प्रयासों, आवारा पशुओं को सड़कों से हटाने की गई कार्यवाही, गौठान, कांजी हाऊस एवं गौशाला की संख्या सहित अन्य जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया है। बैठक में संभाग के जिलों के कलेक्टर वर्चुअल रूप से शामिल हुए।
इस अवसर पर उपायुक्त अखिलेश साहू, अर्चना मिश्रा एवं संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button