छत्तीसगढ़

38 तोला सोना, 4 किलो चांदी और 3 लाख रुपए नगद लेकर भागी थी महिला, पुलिस ने किया चंद घंटे में ही गिरफ्तार।।

38 तोला सोना, 4 किलो चांदी और 3 लाख रुपए नगद लेकर भागी थी महिला, पुलिस ने किया चंद घंटे में ही गिरफ्तार।।

 

भूपेंद्र साहू।
ब्यूरो चीफ बिलासपुर।
मो०- 9691444583
बिलासपुर। मुंगेली पुलिस ने चोरी के चंद घंटे बाद ही एक बड़ी चोरी का खुलासा किया है। पुलिस ने बालाघाट कि एक शातिर महिला को गिरफ्तार कर उससे चोरी की 38 तोला सोना, 4 किलो चांदी के जेवर और 3 लाख रुपए नगद जप्त किया है।
पुलिस कंट्रोल रूम में खुलासा करते हुए मुंगेली पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि मुंगेली शिक्षक नगर निवासी कोमल सिंह ठाकुर ने शनिवार को रिपोर्ट दर्ज कराया कि परिवार सहित 10 दिनों के लिए पूजा पाठ पर पैतृक गांव जाने की तैयारी थी।
सोने चांदी कीमत करीब 25 लाख व नगदी करीब 3 लाख भी अपने साथ ले जाने की तैयारी थी। उन्हे डर था की कही चोरी ना हो जाए। इसी संदेह पर सभी गहने अपने साथ गांव ले जाने के लिए एक बैग में रख लिया था। लगभग 2 से 2.5 बजे कमरे में बैठे रहने के कारण झपकी लग गई।
इसी बीच एक अज्ञात महिला घर में घुस कर बैग में रखे सामान को उठा कर ले गई। परिवार के अन्य सदस्य ऊपर कमरे में थे। परिवार के लोग जब नीचे आये तो देखा कि सामान वाला बैग गायब है। चोरी के संदेह के आधार पर सीसीटीवी फुटेज देखने से पता चला कि एक अज्ञात महिला जो मुँह पर स्कॉर्फ बांधे थी बैग को लेकर जा रही थी। लेकिन तब तक काफी देर हो चुका था इसलिए प्रार्थी ने तुरंत सिटीकोतवाली जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। एसपी चंद्रमोहन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में पुलिस की टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिला का पीछा किया। अपना डेयरी के पास गुपचुप ठेले वाले के पास पूछने से उक्त महिला का वहां पर बैठना एवं डेयरी के लड़के के साथ मोटरसाइकिल में महिला को घर जाकर छोड़ना बताया गया। प्रतीक्षा ठवरे नाम की महिला के घर जाकर पूछ ताछ करने पर उसने चोरी करना स्वीकार करते हुए चोरी का माल छत के छज्जे में छुपाना बताया। आरोपिया प्रतीक्षा ठवरे के कब्जे से चोरी किया गया 25 लाख 72 हजार के सोने चांदी के जेवर और 3 लाख 44 हजार रुपए सहित कुल 29 लाख 44 हजार जब्त कर महिला को जेल भेजा दिया है।

Related Articles

Back to top button