छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नेहरू नगर एवं कोसा नगर क्षेत्र की सड़कों का होगा डामरीकरण खराब सड़कों से मिलेगी निजात, महापौर नीरज पाल ने भूमि पूजन कर शुरू कराया काम

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के नेहरू नगर तथा कोसानगर क्षेत्र अंतर्गत सड़क का डामरीकरण कार्य किया जाएगा। जिसके लिए आज महापौर नीरज पाल ने भूमि पूजन कर कार्य को प्रारंभ कराया। इस दौरान निगम आयुक्त रोहित व्यास, जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, सभापति गिरवर बंटी साहू, महापौर परिषद के सदस्य संदीप निरंकारी, पार्षद चंदेश्वरी बांधे तथा हरिओम तिवारी भी मौजूद रहे। नेहरू नगर तथा कोसानगर के इस मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों को गडढे से मुक्ति मिलेगी।

महापौर ने जैसे ही भूमि पूजन किया वैसे ही डामरीकरण का कार्य शीघ्रता से प्रारंभ हो गया। डामरीकरण के लिए विभिन्न संसाधनों के साथ एजेंसी ने काम प्रारंभ कर दिया है। लगभग 1800 मीटर की लंबी सड़क का डामरीकरण कार्य प्रारंभ होने से स्थानीय नागरिकों ने खुशी जाहिर करते हुए महापौर व निगम प्रशासन का आभार व्यक्त किया। भूमिपूजन कार्यक्रम में उपस्थित क्षेत्र के नागरिकों को महापौर नीरज पाल ने संबोधित करते हुए कि कहा निगम प्रशासन पूरे निगम क्षेत्र में प्राथमिकता के साथ विकास कार्य कर रही है, उन्होंने कहा की और भी विकास कार्य आगे किए जाएंगे। वार्ड 04 व 05 में 98 लाख की लागत शुरू किए गए डामरीकरण कार्य की लंबाई 1800 मीटर लंबी और 7 मीटर चौड़ी होगी। गौरतलब है कि इस सड़क की हालत काफी खराब हो चुकी थी, आवागमन में लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता था, जिसको देखते हुए महापौर नीरज पाल ने इन सड़कों को दुरुस्त करने का फैसला लेकर डामरीकरण कार्य को करने अधिकारियों को निर्देशित किया था।

जिसके चलते सड़कों का डामरीकरण का कार्य प्रारंभ हुआ। शीघ्र ही यह कार्य पूर्ण हो जाएगा और लोगों को आने जाने में और असुविधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। बारिश और रात के समय में भी लोग आसानी से आवागमन कर पाएंगे। वही महत्वपूर्ण सड़क होने के कारण गंतव्य की ओर जाने में भी समस्या नहीं होगी। निगम आयुक्त रोहित व्यास ने शीघ्र ही सड़कों के डामरीकरण कार्य पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं, उन्होंने गुणवत्ता का भी ध्यान रखने कहा है। जिसके चलते भिलाई में सड़कों की स्थितियों को सुधारने का काम निगम प्रशासन के द्वारा तेजी किया जा रहा है। भूमि पूजन के दौरान शमशेर बहादुर, नरसिंगनाथ, जोन आयुक्त राजेंद्र नायक, कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा तथा उप अभियंता पुरूषोत्तम सिन्हा के अलावा बड़ी संख्या में वार्ड के नागरिक एवं वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button