दुर्ग भिलाई

हनुमान जन्मोत्सव को हिन्दू शक्ति सेवा संगठन ने मनाया संगठन स्थापना दिवस,उत्कृष्ट कार्यकर्ताओं का हुआ सम्मान हिंदुस्तान हिन्दू राष्ट्र था है और रहेगा – तामेश तिवारी

दुर्ग छत्तीसगढ़ – हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर हिन्दू शक्ति सेवा संगठन का स्थापना दिवस मनाया गया जिसमें प्रमुख रूप से अतिथि के रूप में समाज के मानस पुत्री पुष्पांजलि दीदी , छत्तीसगढ़ के प्रमुख समाज सेविका सरिता मिश्रा , संगठन के प्रदेश संयोजक योगेश तिवारी , छत्तीसगढ़ लोक कलाकार कल्याण महासंघ के संस्थापक रमेश शर्मा , वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता गोवर्द्धन जायसवाल , राजू नायक जी , आंनद मध्यानी जी व संगठन के संस्थापक तामेश तिवारी शामिल हुवे।
कार्यक्रम की शुभारंभ श्री हनुमान जी के विधिवत पूजा अर्चना के साथ किया गया तत्पश्चात संगठन का भगवा झंडा फहराया गया , तदुपरांत अतिथि स्वागत व उदबोधन का कार्यक्रम हुवा सम्पन्न हुवा ,
संगठन के स्थापना दिवस के अवसर पर संगठन में उत्कृष्ट कार्यकर्ताओ का सम्मान हुवा जिसमे दुर्ग जिला के तोशनन्द शुक्ला , डॉ गणेश पांडेय , केशरी देवांगन , सेल किरण शुक्ला , गेंद लाल जोशी , डाली साहू का संगठन का प्रतीक चिन्ह मोमेंटो व सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया ।
संगठन के स्थापना दिवस व हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर कार्यक्रम में सुंदर कांड पाठ , हनुमान चालीसा व भजन कीर्तन किया गया उसके पश्चात महाआरती व महा प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न कर समापन हुआ।।

सभी अतिथियों ने संगठन के कार्यो की प्रंशसा की व संगठन के साथ मजबूती से साथ खड़े रहने व सहयोग की बात कही ।

संगठन के संस्थापक तामेश तिवारी ने अपने उदबोधन में सभा को संबोधित करते हुवे हनुमान जन्मोत्सव व हिन्दू शक्ति सेवा संगठन के स्थापना दिवस पर सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देते हुवे आभार प्रकट किया ।
तिवारी ने बताया कि हिन्दू शक्ति सेवा संगठन का स्थापना हनुमान जन्मोत्सव को चैत्र शुक्ल पूर्णिमा के शुभ दिन हुवा था।
तिवारी ने कहा कि संगठन के कार्यकर्ताओं के कड़ी मेहनत व लगन से आज संगठन लगभग पूरे छत्तीसगढ़ स्तर पर अपनी सेवा दे रहे। संगठन राष्ट्र हित व हिन्दू में काम करते आ रहा है जिसका लाभ समाज को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप मिला है ।
सामाजिक कार्य के बारे में जानकारी देते हुवे तिवारी ने कहा कि संगठन के निर्माण से लेके अभी तक संगठन द्वारा अनेको राष्ट्र हित व समाज हित मे काम किया है जिसका लाभ जनता को मिला है जिनमे छत्तीसगढ़ की परंपराओं को जीवित रखने व संजोने के उद्देश्य से जगार मेला , लोक कलाकारों का सम्मान व जयंती मनाते आ रही है संगठन द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी की भव्य प्रतिमा निर्माण भी कराया गया
पर्यवारण को ध्यान में रखते हुवे अनेको जगह वृक्षारोपण का कार्यक्रम चलते रहता है ।
धर्मांतरण लव जिहाद रोकने अनेको कड़े व ठोस कदन उठाये है , लोगो मे संस्कार लाने हर हर गीता घर घर गीता अभियान का शरुवात किया गया है जिसके तहत अभी तक हजारो की संख्या में निःशुल्क श्रीमद्भागवत गीता का वितरण किया जा चुका है ।
सनातन धर्म के अनुरूप संगठन द्वारा समय समय पर भजन कीर्तन श्रीमद्भागवत प्रवचन का कार्यक्रम होते रहता है।
तिवारी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल मे भी संगठन देश व समाज के साथ खड़ा था , लॉक डॉउन में हजारो जरूरत मंद लोगो को सुखा राशन व गीला राशन वितरण के साथ साथ मास्क , सेनेटाइजर , दवाई आदि की निःशुल्क वितरण किया जाता था , अनेको कोरोना पेशेंट को हॉस्पिटल पहुचाया गया , घुमन्तु पशुवों की चारे पानी की भी व्यवस्था संगठन द्वारा समय समय पर किया गया।
वेक्सीन के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया व फुटपात में रहने वाले लोगो के लिये भी वेक्सीन की व्यवस्था की गई।
लॉक डॉउन में अनेको लोगो की बाहरी राज्यो से घर वापसी में भी संगठन भरपूर सहयोग किया है ।
कोरोना काल मे जमाखोरी व हॉस्पिटलो कि मनमानी फीस वसूली पर कार्यवाही की गई है, कोरोना का ईलाज आयुष्मान कार्ड से किया जाए इसके किये प्रशासन को लिखित में दिया गया था, अनेको गरीब लोगों का कोरोना काल मे हॉस्पिटल का फीस माफ कराया गया ,
तिवारी ने कहा कि हर विपरीत परिस्थितियों में संगठन देश व समाज के साथ है ।
तिवारी ने हिंदुत्व के ऊपर बोलते हुवे कहा कि हिन्दुओ की सब्र की इम्तिहान ना लिया जाए ,
हिन्दू कभी सोया ही नही था , अगर सोया होता तो आज हमारा सत्य सनातन धर्म व संस्कृति हमारे सामने नही होती, बहुत बलिदान दिए है हमारे पूर्वजों ने हमारे धर्म को बचाने के लिये ,
हिन्दू जाग रहा है , सिर्फ संगठित नही है लेकिन वर्तमान में हिन्दू संगठित हो रहे है अब इतिहास दोहराया नही जाएगा अब इतिहास बनाया जाएगा।
तिवारी ने कहा कि जो लोग हिंदुस्तान को हिन्दू राष्ट्र नही मानते ऐसे लोगो मे बुद्धि कम और जानकारी का अभाव है क्यों कि सृष्टि की निर्माण से वर्तमान समय तक और भविष्य में भी हिंदुस्तान हिन्दू राष्ट्र था , है और रहेगा इसे दुनिया की कोई ताकत नही बदल सकती ।

मानस पुत्री पुष्पांजलि दीदी ने अपने उद्बोधन में संगठन के कार्यो की प्रंशसा करते हुए कहा कि आज समाज को ऐसे ही संगठन की आवश्यकता है जो राष्ट्र हित व हिन्दू में निश्वार्थ भाव से काम करे । तो वही छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध समाज सेविका सरिता मिश्रा ने संगठन की भूरी भूरी प्रंशसा करते हुवे कहा कि जब तक समाज में ऐसे संगठन काम करते रहेंगे तब तक राष्ट्र व समाज कभी पीछे नही हो सकता , और अंत मे सरिता मिश्रा ने राष्ट्र को आगे बढ़ाने सभी वर्गो को भाई चारे के साथ संगठित हो कर साथ आने की बात कही ।
तो वही संगठन के प्रदेश संयोजक योगेश तिवारी ने सभी हिन्दू भाई बहनों से संगठित होकर संगठन से जुड़ कर समाज हित व राष्ट्र हित मे अपना योगदान देने की बात कही ।
लोक कलाकार कल्याण महासंघ के संस्थापक रमेश शर्मा ने व समाज सेवक आनंद मध्यानी द्वारा सभी को हनुमान जन्मोत्सव व हिन्दू शक्ति सेवा संगठन स्थापना दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की व सभी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुवे राष्ट्र व समाज के लिये सदैव समर्पित होकर सेवा भाव से काम करने की बात कही ।
तो वहीं समजीक कार्यकर्ता गोवर्धन जायसवाल ने सभा का समापन कर आभार प्रकट किया गया ।।
कार्यक्रम को सुचारू रुप से संचालित करने में रितेश कुर्रे , राजेन्द्र तिवारी , मनोज चौरसिया , दीपेश मंडल , रूखमणी ताम्रकार , ममता झा ,रानी उपाध्याय , आरती शुक्ला ,दीपक गुप्ता , राधेश्याम साहू , ममता तिवारी प्रमुख रुप से शामिल थे

Related Articles

Back to top button