छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बीएसपी के यूनिवरर्सल रेल मिल में ठेका श्रमिक की मौत होने परे एचएमएस ने किया उसके परिवार को आर्थिक रूप से सहयोग

भिलाई श्रमिक सभा के अध्यक्ष एच एस मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया यूनिवरसल रेल मिल में कार्यरत ठेका श्रमिक अशोक वाघ जो सरकार एंटरप्राइज़ का कर्मचारी था  जिसकी दोनों किडनी फेल हो जाने की वजह से उसकी गत 12 फरवरी 2023 को एक प्राइवेट अस्पताल में अकस्मात मृत्यु हो गई। इस दु: खद घटना से आहत परिवार को थोड़ा राहत पहुंचाने का संकल्प भिलाई श्रमिक सभा (एचएमएस) के युवा पदाधिकारीयों विनोद कुमार व विशाल कुमार ने लिया व सरकार एंटरप्राइज़ से तुरंत दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिलवाई साथ ही साथ सभी ठेका श्रमिकों से सोलह हजार रुपये एकत्र कर पीडि़त परिवार को दिलवाने के बाद भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों व अधिकारियों को भी शोक संतप्त परिवार के सहयोग के लिए प्रेरित किया।

कुछ ही दिनों में छियासठ हजार आठ सौ (66800)रुपये एकत्र हुए जिसका चेक स्वर्गीय अशोक वाघ की धर्मपत्नी श्रीमती लक्ष्मी वाघ को प्रदान किया गया। इस तरह कुल ब्यानवे हजार आठ सौ (92800)रुपये की सहायता शोकाकुल परिवार को प्रदान करवाई  इस नेक कार्य मे देवन्द्र सिंह वी के पटेल, विनोद कुमार व  विशाल कुमार के साथ  तन्मय मैति  का विशेष योगदान रहा।। भिलाई श्रमिक सभा (एचएमएस) के अध्यक्ष एच एस मिश्रा ने अपने युवा पदाधिकारियों की भूरि भूरि सराहना करते हुए कहा कि इनका यह कार्य प्रशंसनीय व अनुकरणीय है भिलाई श्रमिक सभा व उसके पदाधिकारी हमेशा श्रमिक हित के कार्य करते आये हैं और आगे भी श्रमिक हितों के लिए संघर्षरत रहेंगे।

श्री मिश्रा ने कहा मृत अशोक वाघ के अंतिम भुगतान की राशि के साथ नियमानुसार जो भी समस्त लंबित देय राशि बकाया होगी उसका भुगतान जल्द ही ठेका कम्पनी सरकार एंटरप्राइज़ से करवाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button