छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

प्रदेश का नाम रौशन करने पर निकिता को मुख्यमंत्री बघेल ने दी बधाई

भिलाई। गांधी जयंती के पूर्व संध्या पर 1 अक्टूबर को मुख्यमंत्री निवास रायपुर में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल  ने वैशालीनगर निवासी वर्तमान में दिल्ली में निवासरत निकिता उपाध्याय की किताब ब्युटी सॉल्युशन पर आधारित पुस्तक जो दुनिया की सबसे बड़ी पब्लिकेशन में से एक है, उसकी लेखिका निकिता उपाध्याय को उनकी किताब की सफलता पर बधाई दी एवं उन्हें इसी तरह से छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करने की प्रेरणा दी।

शहर के प्रमुख व्यवसायी विनोद उपाध्याय की इकलौती पुत्री निकिता उपाध्यक्ष ने अपनी स्कूल की पढ़ाई डीपीएस भिलाई से की है, फिर आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने दिल्ली में फैशन डिज़ाईन का कोर्स किया साथ ही बचपन से लिखने का शौक था। अपनी माँ सुषमा उपाध्याय के प्रोत्साहित करने पर उन्होंने दिल्ली में इंडिया टुडे में पहले बतौर इंटर्न के तौर पे काम किया फिर धीरे धीरे उन्होंने आपने कार्य की दक्षता को साबित किया एवं इंडिया टुडे की मैगज़ीन कॉस्मोपॉलिटन की डिजि़टल मैनेजर बन गई एवं साथ ही उस मैगज़ीन के पेज व्युस को 9 मिलियन से 80 मिलियन तक पहुँचाया। फिर अपने परिवार के प्रोत्साहन पर उन्होंने एक किताब लिखने के बारे में सोचा, निकिता उपाध्यक्ष की इस ब्युटी बुक को फि ़ल्म एक्ट्रेस ओर मिस एशिया पेसेफिक दिया मिजऱ्ा ने इंडोर्स किया। दुनिया के मशहूर शेफ संजीव कपूर ने फ़ू ड रेसिपी फ़ ॉर बीयूटी दिए हैं।

निकिता उपाध्याय की पुस्तक रूट्स टू रेडिएंस दुनिया के सबसे बड़े प्रकाशन घर पेंगुइन रैंडम हाउस द्वारा प्रकाशित की जाती है। यह सबसे खूबसूरत बॉलीवुड ब्यूटी दीया मिर्जा द्वारा समर्थित है। यह पुस्तक 2019 में स्किनकेयर और हेयरकेयर खंड में पुस्तक प्राधिकरण द्वारा दुनिया में नंबर 1 स्थान पर है। यह अमेजऩ पर नंबर 1 बेस्टसेलर भी है। इस पुस्तक में अच्छी त्वचा, बाल, स्वास्थ्य और जीवन पाने के लिए 500 से ज्यादा विधियाँ हैं। इस अवसर पर निकिता उपाध्याय के पिता विनोद उपाध्याया, माता सुषमा उपाध्याय और भाई अर्पित उपाध्याय भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button