छत्तीसगढ़

सरस मेले में तीन दिनों में रिकार्ड पांच लाख की बिक्रील्ट॥ स्व० सहायता समूह की महिलाएं बेंच रहीं अपने उत्पाद॥ सर्वाधिक बिक्री महिलाओं से संबंधित सामग्री की

सरस मेले में तीन दिनों में रिकार्ड पांच लाख की बिक्रील्ट॥ स्व० सहायता समूह की महिलाएं बेंच रहीं अपने उत्पाद॥ सर्वाधिक बिक्री महिलाओं से संबंधित सामग्री की॥

भूपेंद्र साहू.
ब्यूरो चीफ बिलासपुर.
बिलासपुर- क्षेत्रीय सरस मेले में स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा अपने उत्पादों की रिकार्ड पांच लाख रुपये की बिक्री कर ली गई है। सिर्फ तीन दिनों में ही उत्पादों की अच्छी बिक्री ने समूह के सदस्यों के मन में आने वाले दिनों में मेले में उत्पादों की खासी बढ़ोतरी की उम्मीद जगा दी है।
अनेकता में एकता का उद्देश्य लेकर शहर में प्रारंभ किया गया सरस मेला अब शहरवासियों के रंग में रंगने लगा है। मेले में समूहों ने तीन दिनों में ही करीब पांच लाख रुपये का व्यवसाय कर लिया है। मेले के पहले दिन सोमवार को समूहों ने 80 हजार, दूसरे दिन मंगलवार को 2 लाख व तीसरे दिन बुधवार को 1 लाख 90 हजार का व्यवसाय किया है।
इस दौरान सर्वाधिक उत्पाद महिलाओं से संबंधित बेचे जा रहे हैं। मेले में महिलाओं की बढ़ती संख्या के कारण होममेड साड़ी, सलवार सूट, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, बस्तर आर्ट की वस्तुओं सहित खाने-पीने की सामग्रियों की बिक्री अधिक हो रही है। समूहों द्वारा शुरुआती दिनों में बेहतर व्यवसाय को ध्यान में रखकर शनिवार व रविवार को अवकाश के दिनों में मेले में अच्छी भीड़ होने के साथ ही उत्पादों की अच्छी बिक्री की भी उम्मीद की जा रही है।

Related Articles

Back to top button