छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

एसआईओ के कल्चरल फेस्ट में संविधान और शिक्षा के महत्व को समझा युवाओं और बच्चों ने

भिलाई। स्टूडेंट्स इस्लामिक आर्गेनाईजेशन ऑफ इंडिया, भिलाई इकाई की तरफ से अर्जुन नगर, कैंप-1, भिलाई में कल्चरल फेस्ट आयोजित किया गया। इस प्रोग्राम में बच्चों द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
इस दौरान हमारे संविधान में नागरिकों के क्या अधिकार है, हमारे जीवन मे शिक्षा का क्या महत्व है और बेटियां बेटो से कम नहीं जैसे विषय पर एकांकी की प्रस्तुति हुई। इस कार्यक्रम में फहमीदा साहिबा (रूक्न, जमात-ए-इस्लामी हिंद भिलाई ) ने बेहतर समाज के लिए महिलाओं की भूमिका के विषय पर अपनी बात लोगों के सामने रखी और इसके साथ ही साजिद अली (जोनल प्रेसिडेंट, एस.आई.ओ. छत्तीसगढ़) ने भारत की परिकल्पना के विषय पर लोगो को संबोधित किया।

इस कार्यक्रम के आखिर में शब्बीर खान (प्रदेश अध्यक्ष, जमात-ए-इस्लामी हिंद छत्तीसगढ़) ने लोगो से समापन भाषण के साथ लोगो से एक बेहतर समाज के लिए अपना किरदार सार्थकता के साथ निभाने की अपील की। इस कार्यक्रम में मु्ख्य अथिति के तौर पर जमाते इस्लामी हिंद के प्रदेश अध्यक्ष शब्बीर खान, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बलविंदर सिंह, एसआईओ छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष साजिद अली, एसआईओ के प्रदेश सचिव ब्रादर इदरीस खान के साथ ही भिलाई इकाई के अध्यक्ष इमरान अज़ीज़ एवं सेक्रेटरी शोएब खान मौजूद थे। साथ ही प्रोग्राम कॉर्डिनेटर सुफियान,जुलकरनैन, पवन, केशव, सिद्धार्थ तथा  अन्य कार्यकर्ता का विशेष सहयोग रहा।

Related Articles

Back to top button