छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

शकुन्तला विद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया बसंत पंचमी और गणतं

भिलाई। शकुन्तला विद्यालय रामनगर भिलाई में ‘बसंती गंध-केसरिया रंग का जोश लिए गणतंत्र दिवग   विद्यालय प्रांगण में बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय परिवेश को दोरंगी आभा ‘ज्ञान और गणतंत्र’ के रंगों व प्रतीकों से सुसज्जित किया गया। शकुन्तला ग्रुप ऑफ स्कूल्स के डायरेक्टर संजय ओझा एवं अतिथियों का एन.सी.सी गणवेश में विद्यार्थियों ने बैच लगाकर अभिनंदन किया और मंच तक की अगवाई की उसके बाद झण्डारोहण किया गया।

इस अवसर पर खुले गगन में लहराते तिरंगे को सलामी देते हुये राष्ट्रगान की स्वर गरिमा से राष्ट्रवंदन कर किड्स जोन के नन्हें विद्यार्थियों के साथ गुब्बारा गुच्छ उड़ाया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूवात माँ शारदे की स्तुति हुई जिसे ‘मानवी एण्ड ग्रुप ने प्रस्तुत किया। इसी कड़ी में झिमप्रीत एण्ड ग्रुप ने- ‘यह देश मेरी जॉन’ गीत गाया। तेजस्वनी एण्ड ग्रुप ने ‘आत्मनिर्भर भारत थींम’ पर मोहक नृत्य प्रस्तुति दी। डॉली जंघेल और आयुष तिवारी ने अपनी उपस्थित से भाषण कविता की जुगलबंदी प्रस्तुत की।

कार्यक्रम की प्रस्तुति के पश्चात गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए उत्सव की पूर्णता पर ग्रुप ऑफ स्कूल्स के डायरेक्टर संजय ओझा ने अपने उद्बोधन में दोहरे पर्व की बधाईयाँ देते हुए कहा कि यह एक अद्भुत संयोग है कि आजादी का ‘अमृत महोत्सव’ काल में गणंतत्र का स्वाभिमान और विद्यादायत्री की कृपा एक साथ मिली है। त्रिगुणा उत्सव को शाला ने बड़े उत्साह और यादगार रूप में मनाया। कार्यक्रम का संचालन की शिक्षिका जॉली लहरी, अजंली सिंह एवं में छात्रा वंशिका ताम्रकर ने संयुक्त रूप से किया और आभार प्रदर्शन राजेश्वरी गुप्ता द्वारा किया गया।

इस अवसर पर शाला प्राचार्या आरती मेहरा  शकुन्तला विद्यालय क्र-2, व्ही. दुबे, अभय दुबे, उपप्राचार्या जी. रंजना कुमार, अनिता नायर, हेड मिस्ट्रेस अर्चना मेश्राम, सीनियर मिस्ट्रेस बलजीत कौर, प्रभारीद्वय राजेश वर्मा, सुभाष पासवान, प्रतीक ओझा एवं समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ सभी वर्गों के कर्मचारी उपस्थित थे। गणतंत्र उत्सव के साथ ही भगवती पण्डाल में माता सरस्वती की विधि से पूजन, अर्चन, हवन, आरती के पश्चात भोग प्रसादी वितरण किया गया।

Related Articles

Back to top button