छत्तीसगढ़

छग राज्य वक्फ बोर्ड ने बलौदाबाजार वक्फ संपत्ति की सुध ली

     

     सबका संदेश न्यूज़ छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार- बर को हजरत उमर सुन्नाी जामा मस्जिद बलौदा बाजार में छग राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा छह सदस्यों की आब्जर्वर कमेटी बनाकर बलौदा बाजार भेजा गया, जिसमें अधिवक्तागण व समाजसेवकों के दल के सदस्यों को सुन्नाी जामा मस्जिद बलौदा बाजार-भाटापारा के विवाद, वक्फ संपत्तियों से संबंधित न्यायालयीन प्रकरण, संबंधित भूमि का स्थल निरीक्षण कर, जमातियों से संपर्क कर मुतवल्ली कमेटी व संस्था के किरायेदारों एवं अन्य अतिक्रमण से संबंधित समस्त जानकारी प्राप्त की।

बैठक बलौदा बाजार के सर्किट हाउस में की गई। जहां मुस्लिम समाज के लोग बलौदा बाजार मस्जिद की जानकारी देते हुए हजरत उमर सुन्नाी जामा मस्जिद के पूर्व मुतवल्ली के खिलाफ अन्य शिकायत दर्ज कराये और मस्जिद काम्प्लेक्स के किरायेदारों ने बताया कि मुस्लिम समाज के अध्यक्ष द्वारा हमसे कोरा स्टांप पेपर मंगाया गया परंतु आज तक हमारा नवीन अनुबंध नहीं किया गया है। बलौदा बाजार मुस्लिम समाज द्वारा जल्द ही नए मुतवल्ली चयन की मांग की। वक्फ बोर्ड के सम्माननीय सदस्यों से पूछे जाने पर उपस्थित सभी जमातियों ने मुस्लिम समाज बलौदाबाजार के अध्यक्ष के लिए सैय्यद आरिफ अली वल्द मरर्हुम सैय्यद शमशेर अली का नाम एक स्वर में लिया। वक्फ बोर्ड के आब्जर्वर टीम ने बलौदा बाजार मस्जिद काम्प्लेक्स में एक दुकान पर अपना ताला लगाया और वक्फ बोर्ड के कार्यालय के लिए सुरक्षित करते हुए फीता काटा गया। जहां पूर्व मुतवल्ली अब्दुल हैदर उपस्थित थे। सर्किट हाउस की सभाकक्ष में मुस्लिम समाज बलौदाबाजार की तरफ से मुस्लिम समाज के प्रवक्ता सैय्यद आसिफ अली अधिवक्ता ने वक्फ बोर्ड से आए समस्त अतिथिगणों का, वरिश्ठजनों का उपस्थित पत्रकारगणों का व समाज के लोगों का स्वागत किया।

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जनाब सलाम रिजवी द्वारा प्रदेष के सभी जिलों में आब्जर्वर कमेटी भेजकर वक्फ संपत्तियों का जायजा लिया जा रहा है। मस्जिद के मुतवल्लियों से हिसाब व आडिट रिपोर्ट की मांग की जा रही है। अन्य जिलों में वक्फ सम्पत्तियों पर कब्जा और बिक्री की गई है, जिसके लिए वक्फ बोर्ड द्वारा दोशियों पर सक्त कानुनी कार्यवाही की जाएगी।

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9993199117/9425569117

Related Articles

Back to top button