छत्तीसगढ़

तिफरा में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में शामिल होकर रक्तदान करने युवाओं से की अपील॥ संस्थापक- रक्तवीर घनश्याम श्रीवास॥

तिफरा में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में शामिल होकर रक्तदान करने युवाओं से की अपील॥ संस्थापक- रक्तवीर घनश्याम श्रीवास॥

भूपेंद्र साहू.
ब्यूरो चीफ बिलासपुर.
बिलासपुर- जागृत युवा रक्तदान सेवा समिति के अध्यक्ष घनश्याम श्रीवास ने बताया कि थैलेसीमिया, सिकलसेल, दुर्घटना पीड़ित लोगों एवं ब्लड कैंसर से पीड़ित बच्चों के लिए स्वैच्छिक रक्तदान एवं निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर दिनांक – 22 जनवरी 2023 दिन – रविवार समय – सुबह 9 से शाम 5 बजे तक थोक फल सब्जी मंडी रोड यादव भवन तिफरा बिलासपुर में किया जाएगा।
घनश्याम श्रीवास ने रक्तदाताओं से अपील किया कि निर्धारित समय में पहुंचे और लोगों के लिए रक्तदान अवश्य करें आपके रक्तदान करने से दूसरों को नइ जीवन मिलता है।
समिति के उपाध्यक्ष आकाश यादव ने अपील करते हुए कहा कि सभी युवा रक्तदान अवश्य करें।
समिति के कोषाध्यक्ष संदीप यादव, सचिव मनोज कश्यप ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि जिन रक्तदाता का पिछला रक्तदान का 3 महीना का कंप्लीट हो गया है तो शिविर में पहुंच कर अवश्य रक्तदान करे। जो एक बार भी रक्तदान नहीं किए है उन सभी युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आप बिल्कुल स्वस्थ हो तो अवश्य रक्तदान करे। आपका रक्त ब्लड बैंक मे जमा रहता है।
कभी भी जरूरत पड़ने पर तत्काल जरूरतमंद लोगों को तत्परता के साथ निःशुल्क ब्लड उपलब्ध कराया जाएगा। अगर सही समय पर लोगों को ब्लड मिल जाता है तो उस इंसान की ज़िंदगी बच जाती है!और यदि उसे सही समय पर रक्त न मिले तो वो इंसान अपनी ज़िंदगी तक खो बैठता है।
उस वक़्त इन चंद ब्लड की बूंदों की अहमियत का एहसास होता है कि चंद बूंदें ब्लड की किसी की ज़िंदगी भी बच सकती है॥
यदि कोई खून नहीं मिलने की वजह से दुनिया छोड़ता है, तो हम हर उस इंसान को जिम्मेदार मानते हैं जो सक्षम होते हुए रक्तदान नहीं करता रक्तदान को जीवन का सबसे महत्वपूर्ण विषय बनाकर जरूरतमंद का जीवन बचाने में अपना सार्थक प्रयास करे।
जागृत युवा रक्तदान सेवा समिति के संचालक गण कैलाश धुरी, दुष्यंत साहू, ओम प्रकाश जायसवाल, मनोज जायसवाल, रमेश साहू, शिवदास मानिकपुरी, वेदप्रकाश साहू, पप्पू साहू, दुर्गेश साहू, कृष्णा दास महंत, रोशन नेताम, कीर्ति जायसवाल के साथ ही साथ तिफरा निवासी सुनील यादव, जीतेश कौशिक, राजकुमार यादव, सोनू साहू, उमेश वैष्णव, गोविंद मानिकपुरी, सागर यादव, विशाल सिंह, दीपक वर्मा, शुभम वर्मा ने अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करने के लिए युवक-युवतियां से अपील की।
सभी युवाओं ने मिलकर प्रयास कर रहे हैं ताकि अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान हो सके।

Related Articles

Back to top button