छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

भिलाई में निर्माणाधीन बिल्डिंग एवं कंस्ट्रक्शन की होगी जांच, भवन अनुज्ञा के अनुरूप निर्माण हो रहा है या नहीं फील्ड में अधिकारी करेंगे निरीक्षण, निगम आयुक्त रोहित व्यास ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

भिलाई नगर/ नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत निर्माणाधीन बिल्डिंग एवं कंस्ट्रक्शन की जांच की जाएगी तथा भवन अनुज्ञा लिया गया है या नहीं लिया गया है अगर लिया गया है तो अनुज्ञा के अनुरूप निर्माण हो रहा है कि नहीं इसकी भी अधिकारी फील्ड में निरीक्षण कर जांच करेंगे। आयुक्त रोहित व्यास ने अधिकारियों को समीक्षा बैठक में इसके लिए निर्देश दिए हैं।

 

मलबा बिखेरकर रखने वाले लोगों पर भी नजर रखा जाएगा तथा विध्वंस के बाद मलबे को इधर-उधर फेंकने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। कचरा फैलाने वालों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। आयुक्त ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा की और गौठान में बटेर पालन को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। गौठान में मिलेट्स को बढ़ावा देते हुए इससे फूड प्रोडक्ट तैयार करने प्लानिंग की जाएगी।

मोबाइल मेडिकल यूनिट के तहत लग रहे स्वास्थ्य शिविर से अधिक से अधिक लोगों को लाभ दिलाने उन्होंने अधिकारियों को कहा, जोन आयुक्त इसकी नियमित मॉनिटरिंग भी करेंगे। भिलाई के मार्केट क्षेत्र को आदर्श मार्केट के रूप में विकसित करने उन्होंने अलग-अलग मार्केट क्षेत्रों का चयन करने जोन आयुक्त को कहा है। मार्केट की सूची अनुरूप इस पर उन्होंने सर्वे करने के भी निर्देश दिए है।

आयुक्त ने सांसद निधि, विधायक निधि, महापौर निधि एवं अन्य मदो के तहत प्राप्त राशि के कार्यों की समीक्षा की तथा अप्रारंभ कार्यों को शीघ्र प्रारंभ करने, प्रगतिरत कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने स्लो प्रोग्रेस पर नाराजगी भी जाहिर की तथा अति शीघ्र कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण, अवैध निर्माण तथा अवैध प्लाटिंग जैसे कार्यों पर निरंतर कार्यवाही हो।

बैठक में अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, अधीक्षण अभियंता बीके देवांगन, उपायुक्त रमाकांत साहू एवं नरेंद्र बंजारे, जोन आयुक्त राजेंद्र नायक, खिरोद्र भोई एवं येशा लहरें, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, लेखा अधिकारी जितेंद्र ठाकुर व भवन अनुज्ञा अधिकारी हिमांशु देशमुख आदि मौजूद रहे

Related Articles

Back to top button