छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

निगम का सबसे पहला वार्ड खमरिया में पहुंच मार्ग होगा आसान महापौर नीरज पाल ने डामरीकरण के लिए किया भूमि पूजन जुनवानी पेट्रोल पंप से लेकर खमरिया बस्ती तक की खराब सड़कें होंगी दुरुस्त

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 1 जो कि भिलाई का सबसे पहला वार्ड है अब इसके लिए पहुंच मार्ग आसान हो जाएगा। जुनवानी पेट्रोल पंप से लेकर खमरिया बस्ती तक पहुंचने वाले मार्ग को दुरुस्त करने का काम अब प्रारंभ होगा। आज इसके लिए महापौर नीरज पाल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भूमि पूजन कर कार्य की शुरुआत की। काफी समय से सड़क मरम्मत एवं संधारण को लेकर खमरिया वासियों के द्वारा मांग की जा रही थी। जो कि आज भूमि पूजन के साथ बस्ती वासियों की मांग पूरी हो गई है।

अब खमरिया आने जाने में गड्ढों की बाधा नहीं आएगी। आसानी से खमरिया पहुंचा जा सकेगा। हालांकि इस रोड पर ग्रीन वैली, प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास तथा आईआईटी जैसे बड़े शैक्षणिक क्षेत्र भी आते हैं, खमरिया होकर धमधा रोड की ओर भी जाया जा सकता है साथ ही अवंती बाई चौक जाने का मार्ग भी खमरिया होकर जाने का रास्ता है। अब आवागमन के लिए राहगीरों को आसानी होगी और दुर्घटना की संभावनाएं भी कम हो जाएंगी।

बारिश के दिनों में भी राहगीरों की राह आसान होगी। 38.97 लाख की लागत से डामरीकरण का कार्य होगा। हजारों लोगों का प्रतिदिन इस सड़क से गुजरना होता है जिसको देखते हुए महापौर नीरज पाल ने इस सड़क को दुरुस्त करने का फैसला लिया था, महापौर परिषद से भी इस फैसले पर मुहर लग चुकी है।

सड़क डामरीकरण को लेकर निगमायुक्त रोहित व्यास ने गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं साथ ही निर्धारित समय पर कार्य पूर्ण करने कहा है। आज के भूमि पूजन कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, सभापति गिरवर बंटी साहू, एमआईसी मेंबर एवं लोक निर्माण प्रभारी एकांश बंछोर, जोन अध्यक्ष रामानंद मौर्या एवं जलंधर सिंह, स्थानीय पार्षद योगेश साहू सहित वार्ड वासी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button