छत्तीसगढ़

एचआरडी के वी प्रकाश राव और के सोमेश्वर राव ने इंटरनेशनल कल्चरल फेस्टिवल में जीते अनेक पुरस्कार…सीजीएम श्रीधर व अन्य अधिकारियों ने दी बधाई

भिलाई। भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर (ईजीसीसी), कोलकाता के सहयोग से जाधवपुर नवरंग आर्ट एण्ड कल्चर सेंटर द्वारा इंटरनेशनल कल्चरल फेस्टिवल-2022 का आयोजन गत 27 दिसम्बर से 29 दिसम्बर के मध्य पुर्बाश्री ऑडिटोरियम, कोलकाता में किया गया। दिप्ती देव मेमोरियल इंटरनेशनल कल्चरल फेस्टिवल-2022 में विभिन्न वर्गों में तथा अलग-अलग कलाओं में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें नृत्य, संगीत, गायन, एवं लोककला आदि विधाओं में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक उत्सव में सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के मानव संसाधन विकास विभाग में कार्यरत सीनियर टेक्नीशियन, श्री वी प्रकाश राव तथा टेक्नीशियन, श्री के सोमेश्वर राव ने विभिन्न विधाओं में अपनी प्रतिभागिता देते हुए अनेक पुरस्कार प्राप्त करने में सफल हुए। वी प्रकाश राव को वोकल डूएट प्रस्तुति में प्रथम पुरस्कार तथा एक और वर्ग में  वी प्रकाश राव ने के सोमेश्वर राव के साथ मिलकर प्रस्तुत किए गए डूएट को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया।  वी प्रकाश राव वोकल सोलो गायन में द्वितीय पुरस्कार प्राप्त करने में सफल रहे।

के सोमेश्वर राव को केशीओ कीबोर्ड पर म्यूजिकल प्रस्तुति के लिए कलाकार वैभव पुरस्कार से नवाजा गया। इसी क्रम में श्री के सोमेश्वर राव ने श्री वी प्रकाश राव के साथ मिलकर प्रस्तुत किए गए डूएट साँग को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया।

वी प्रकाश राव तथा श्री के सोमेश्वर के इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए मानव संसाधन विकास विभाग के विभागाध्यक्ष एवं मुख्य महाप्रबंधक एचआरडी एवं बीई, संजय धर ने दोनों कलाकारों का सम्मान कर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर उपस्थित महाप्रबंधक (एचआरडी), श्री अमूल्य प्रियदर्शी, महाप्रबंधक एचआरडी, मुकुल सहारिया, वरिष्ठ प्रबंधक (एचआरडी), सुभाष पटेल ने भी इन कार्मिकों को बधाई दी। विदित हो कि श्री वी प्रकाश राव तथा श्री के सोमेश्वर इससे पूर्व रायपुर दूरदर्शन में भी अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं तथा विभिन्न मंचों पर नाटक आदि प्रस्तुत अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

Related Articles

Back to top button